scriptकच्छ एक्सप्रेस में शरीर पर शराब की बोतलें बांध कर ला रहे 4 पकड़े गए | 4 bottles of liquor bottles seized on the body in Kutch Express | Patrika News

कच्छ एक्सप्रेस में शरीर पर शराब की बोतलें बांध कर ला रहे 4 पकड़े गए

locationसूरतPublished: Jun 19, 2019 10:17:35 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

नवसारी स्टेशन पर स्लीपर कोच के शौचालय से धर दबोचा

surat photo

कच्छ एक्सप्रेस में शरीर पर शराब की बोतलें बांध कर ला रहे 4 पकड़े गए

सूरत.

नवसारी स्टेशन पर रविवार रात कच्छ एक्सप्रेस के द्वितीय श्रेणी शयनयान कोच के शौचालय में छिपकर शराब लाने वाले दो किशोर समेत चार जनों को गिरफ्तार किया गया है। सभी परिवार के रूप में वापी से सूरत के लिए सफर कर रहे थे। इन्होंने अपने शरीर पर शराब बांध रखी थी।
लोकसभा चुनाव के बाद फिर ट्रेनों में बड़े पैमाने पर शराब की हेरा-फेरी शुरू हो गई है। बान्द्रा टर्मिनस-भुज कच्छ एक्सप्रेस प्रतिदिन बान्द्रा से शाम 5.45 बजे रवाना होती है। यह रात 8.15 बजे वापी पहुंची। वापी से एक महिला, एक पुरुष और दो किशोर द्वितीय श्रेणी शयनयान के कोच संख्या आठ में सवार हुए। ट्रेन के वापी से रवाना होने के बाद यह परिवार कोच के अंदर शौचालय के पास खड़ा हो गया।
इनमें से कुछ शौचालय में चले गए। लोगों ने शौचालय जाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। दरवाजा नहीं खोलने की जानकारी ट्रेन स्टाफ को दी गई। कुछ यात्रियों ने रेलवे हेल्पलाइन नम्बर पर भी मदद के लिए फोन कर दिया। ट्रेन नवसारी स्टेशन 9.15 बजे पहुंचने वाली थी। कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद नवसारी रेलवे सुरक्षा बल उप निरीक्षक विजय एन. राय को जवानों के साथ प्लेटफॉर्म पर भेज दिया गया। ट्रेन आते ही उन्होंने शौचालय का दरवाजा खुलवाया और चार जनों को पकड़ लिया।
पकड़े गए लोगों ने अपने शरीर पर शराब की बोतलें बांध रखी थीं। इस घटना के बाद यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा मचा दिया। रेल अधिकारियों के समझाने के बाद वह शांत हुए। रेलवे पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के नाम रेखा मनीष देवीपूजक (45) निवासी वराछा लम्बे हनुमान रोड झोपड़पट्टी, ओमकार कमलेश नामदेव (19) निवासी वराछा लम्बे हनुमान रोड फुटपाथ बताए हैं। इन दोनों के शरीर पर 96-96 शराब की छोटी बोतलें बंध मिलीं। दो किशोरों के पास 48-48 छोटी बोतलें बरामद हुईं।
नवसारी रेलवे पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए सभी को वलसाड रेलवे पुलिस थाने भेज दिया। बरामद शराब की कीमत चौदह हजार चार सौ रुपए है। इस घटना का यात्रियों ने वीडियो बना लिया था, जो मंगलवार को शहर में वायरल हो गया। इसमें महिला, पुरुष तथा दोनों किशोर के शरीर पर शराब की बोतलें बंधी नजर आ रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो