scriptसौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और महाराष्ट्र के लिए 405 एसटी बसों की बुकिंग फुल | 405 ST buses booked for Saurashtra, North Gujarat and Maharashtra | Patrika News

सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और महाराष्ट्र के लिए 405 एसटी बसों की बुकिंग फुल

locationसूरतPublished: Oct 22, 2019 10:25:09 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

22 से 27 अक्टूबर के दौरान रोडवेज की 1200 बसों के संचालन का लक्ष्य

सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और महाराष्ट्र के लिए 405 एसटी बसों की बुकिंग फुल

सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और महाराष्ट्र के लिए 405 एसटी बसों की बुकिंग फुल

सूरत.

दीपावली अवकाश में गुजरात राज्य मार्ग वाहन व्यवहार निगम (जीएसआरटीसी) ने 22 से 27 अक्टूबर तक सूरत से सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात के लिए 405 बसों की बुकिंग की है। यात्रियों की आवश्यकता के मुताबिक अतिरिक्त बसों की संख्या बढ़ाने के लिए भी जीएसआरटीसी ने व्यवस्था कर रखी है। पिछले साल की तरह इस साल भी बारह सौ बसों के संचालन का लक्ष्य है।
हीरा कारखानों में काम करने वाले श्रमिक दीपावली पर गांव जाने लगे हैं। छोटे कारखानों में छुट्टियों का दौर शुरू हो गया है। बड़े हीरा कारखानों में वेकेशन 26 अक्टूबर से शुरू होगा। जीएसआरटीसी सूरत डिपो के निदेशक संजय जोशी ने बताया कि 22 से 27 अक्टूबर के बीच एसटी बस डिपो अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा। २५ अक्टूबर के लिए 72 बसों की एडवांस बुकिंग फुल हो चुकी है। 26 अक्टूबर के लिए 57 बसों की एडवांस बुकिंग हुई है। 24 अक्टूबर के लिए 50, 23 अक्टूबर के लिए 16 और 22 अक्टूबर के लिए चार बसों में एडवांस बुकिंग फुल हो चुकी है। 199 बसों की एडवांस बुकिंग से सूरत डिपो को करीब तीस लाख रुपए की आय हुई है।
जोशी ने बताया कि एसटी बसों का संचालन सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात, महाराष्ट्र, दाहोद, गोधरा, झालोर, लूणावाडा, पंचमहाल, अमरेली, भावनगर, बोटाद, सावरकुंडला, तलाजा, राजकोट, महुआ, गारियाधार और अहमदाबाद के लिए किया जाएगा। सूरत डिपो से महाराष्ट्र के नवापुर, नंदुरबार, धुलिया और शाहदा समेत अन्य रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया है। अतिरिक्त बसों की बुकिंग एसटी सेंट्रल बस स्टेशन, अडाजण बस स्टेशन, कामरेज बस डिपो, सूरत लीनियर बस स्टैंड समेत सभी बस स्टेशनों पर की जा सकती है। एसटी निगम द्वारा नियुक्त बुकिंग एजेंटों, जीएसआरटीसी ऑफिसियल टिकट बुकिंग एप, मोबाइल एप तथा निगम की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू.जीएसआरटीसी.इन पर भी ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू की गई है।
206 बसों की ग्रुप बुकिंग

जीएसआरटीसी ने सोसायटी से बसों के संचालन को मंजूरी दी है। कम से कम 51 यात्री होने पर बस सोसायटी के नजदीक से गंतव्य के लिए रवाना होगी। सूरत एसटी डिपो के निदेशक ने बताया कि इस स्कीम के तहत 206 बसों की बुकिंग की गई है, जिससे डिपो को करीब 32 लाख रुपए की आय हुई। सूरत की विभिन्न सोसायटी के लोगों ने एक साथ गांव जाने के लिए एडवांस बुकिंग करवाई है। 25 अक्टूबर को सबसे अधिक 127 बसें अलग-अलग रूट पर रवाना होंगी। इसके अलावा 26 अक्टूबर को 45, 24 अक्टूबर को 29, 23 अक्टूबर को पांच बसों की ग्रुप बुकिंग पूरी हो चुकी है। इन बसों को गांव तक भेजने की व्यवस्था है।
आज से शुरू होंगी अतिरिक्त बसें

सूरत डिपो से 22 अक्टूबर से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। अतिरिक्त बसें विभागीय कार्यालय, लंबे हनुमान रोड के मैदान से शाम चार से रात दस बजे के बीच चलाई जाएंगी। दाहोद, गोधरा, झालोद, पंचमहाल की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन एसटी सेंट्रल बस स्टेशन के सामने ग्राउंड से होगा। रांदेर रामनगर से भी अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। महाराष्ट्र की तरफ जाने वाली बसें उधना डिपो तथा सेंट्रल बस स्टेशन से चलाई जाएंगी। अहमदाबाद तथा उत्तर गुजरात की ओर जाने वाली बसों का संचालन सूरत बस स्टेशन से किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो