script

सापुतारा-वघई नेशनल हाइवे पर हादसा, एसटी बस पलटने से 45 यात्री घायल

locationसूरतPublished: May 03, 2018 10:07:31 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

शिरडी जा रही बस १०० फीट गहरी खाई में गिरी
यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर मदद को पहुंचे आसपास के लोग

vansda photo
नोट: नेशनल एवं अन्य एडिशन के लिए…
वांसदा.

डांग जिले के सापुतारा वघई नेशनल हाइवे पर शिरडी जा रही राज्य परिवहन निगम की बस खाई में गिरने से 45 यात्री घायल हो गए। घायलों को वघई और वांसदा सीएचसी केन्द्र में भर्ती कराया गया है। बुधवार को एक अन्य हादसे में महाराष्ट्र के गढ़ में लक्जरी बस पलटने से दो बच्चों और दो महिलाओं की मौत हो गई थी।

गुरुवार रात करीब 2.30 बजे राज्य परिवहन निगम की जीजे 18-जेड 3048 नंबर की बस नेहरू नगर अहमदाबाद से महाराष्ट्र के शिरडी जा रही थी। रास्ते में आहेरडी अंबापाड़ा गांव के पास मोड़ पर बस चालक स्टेयरिंग पर नियंत्रण नहीं रख पाया और बस करीब 100 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इससे बस में सवार करीब 45 यात्री घायल हो गए। घटना के बाद घायल यात्रियों की चीख-पुकार से आसपास के लोगों को घटना की जानकारी हुई। वे लोग तत्काल मदद को पहुंचे। आधी रात को हुई इस घटना की जानकारी कलक्टर बीके कुमार को होने पर उन्होंने प्रांत अधिकारी बीएम भांभोर को तुरंत घटनास्थल पर रवाना कर तेजी से राहत बचाव कार्य का निर्देश दिया। इस घटना के बाद डांग और वांसदा की सभी 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई और युद्ध स्तर पर घायलों को शामगहान, वघई, वांसदा और वलसाड सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया।

दुर्घटना में ज्यादा घायल सतीश नायका, रंजीत चौहान, नंदलाल चौहान, पार्वती देवी, विक्रम चौहान, संचित चौहान, मातेश्वरी सतीश भाई, संजय सतीश नायका, सुशीला बेन, देव देवप्रिया नायका, संकेत, प्रकाश धना बारिया, चंद्रिका नायका, सदीश संकेश्वर नायका, धनलक्ष्मी आनंद नायका, अल्लू सुरेश पुरोहित, उमेश कुमार चौहान, नवीन कानजी दमणिया, मीनाबेन मोरलिया, रमेश शंकर, सत्ता भूरा भाई दलगर, विक्रम सिंह रूप सिंह, जशु, रिंकी कुमारी चौहान को कई जगहों पर फैक्चर होने पर पहले वघई सीएचसी में प्राथमिक उपचार करने के बाद वलसाड सिविल हॉस्पिटल में रेफर किया गया। जबकि अन्य घायलों में रुपाली कमलेश, सचिन राजेंद्र, कुंजल कमलेश, रवि शंकर, गुंजल रमेश आर्य, भार्गव कमलेश जाधव, चंद्रकांत पागेघर, नितिन बानगुडे, दत्ता महादेव, रोहिणी चंद्रकांत, संतोष रमेश तथा कमलेश शेकाय को शामगहान सीएचसी में प्राथमिक उपचार देकर रवाना किया गया।
जबकि अन्य 10 यात्रियों में विलास मोतीराम, सुनंदा विलास, सरला संजय, निखिल संजय, शिवदास, मृणालिनी मोरे, मोनाली नितिन, चंद्रकांत पाटिल, मोरेश्वर सदास्वर समेत अन्य को वांसदा कॉटेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस दौरान प्रांत अधिकारी बीएम भांभोर और वघई तहसीलदार डीके वसावा ने वघई और शामगहान सामुदायिक आरोग्य केन्द्र का दौरा कर घायलों को उपचार में तेजी लाने का निर्देश दिया तथा उन्हें भोजन एवं अपने घर जाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था का प्रबंध किया। दुर्घटना के संबंध में सापुतारा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है । गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़ में लक्जरी बस पलटने की घटना में दो बच्चों और दो महिलाओं की मौत हो गई थी। इसके यात्री भी शिरडी जा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो