scriptस्पार्कल से ६ लाख के हीरे चोरी, आरोपित युवक गिरफ्तार | 6 lakh diamond theft from sparkle, youth arrested | Patrika News

स्पार्कल से ६ लाख के हीरे चोरी, आरोपित युवक गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Dec 16, 2018 01:16:40 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– त्रिस्तरीय सुरक्षा को भेद कर दिया वारदात को अंजाम – सीसी टीवी मेें कैद हुआ युवक, क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

patrika

स्पार्कल से ६ लाख के हीरे चोरी, आरोपित युवक गिरफ्तार

सूरत. सरसाणा कन्वेशन सेन्टर में आयोजित स्पार्कल (जैम्स एण्ड ज्वैलरी एक्जीबीशन) में त्रिस्तरीय सुरक्षा के तमाम दावों को धत्ता बता कर एक युवक शुक्रवार शाम स्टॉल से ६ लाख रुपए के हीरों का पैकेट चुरा कर फरार हो गया। रात में मामला सामने आने पर खटोदरा पुलिस संदिग्ध युवक की खोज में जुट गई।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक नानपुरा सिद्ध शिला अपार्टमेंट निवासी हीरा व्यापारी तेजश शाह ने सरसाणा स्थित कन्वेशन में आयोजित स्पार्कल-२०१८ की २१२ नम्बर की स्टॉल ली थी। जहां उन्होंने डिस्पले में अपनी फर्म के हीरे प्रदर्शन के लिए रखे थे। शाम छह बजे सब सामान समेट कर स्ट्रोंग रूम में रखने लगे। उस दौरान एक डिस्प्ले रखे ९९.१३ कैरेट के हीरों का एक पैकेट गायब मिला। शाह ने इस बारे में सिक्युरिटी से बात की। सिक्युरिटी एजेन्सी द्वारा सीसी टीवी फुटेज की जांच की गई। फुटेज में शाम पौने छह बजे संदिग्ध हालात में एक युवक डिस्प्ले से हीरों का पैकेट निकाल कर बैग में रखते हुए नजर आया। सिक्युरिटी एजेन्सी के कर्मचारियों ने पूरे परिसर व आसपास के इलाके में युवक की खोज की लेकिन वह नहीं मिला। मध्यरात्रि बाद खटोदरा पुलिस ने तेजस की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। सूत्रों का कहना हैं कि फुटेज व अन्य सूत्रों के आधार पर क्राइम ब्रांच ने शनिवार रात आरोपित युवक को गिरफ्तार कर उससे हीरे बरामद कर लिए है। उससे विस्तृत पूछताछ जारी है।
पहले ही दिन सुरक्षा के दावों की पोल खुली

स्पार्कल के आयोजन से पूर्व आयोजकों द्वारा प्रेस वार्ता में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने का दावा किया गया था। प्रेस वार्ता में बताया गया था कि पुलिस के जवानों के सुरक्षा घेरे के अलावा निजी सुरक्षा एजेन्सी के जवान भी बड़ी संख्या में तैनात किए गए है। एंट्री व एक्जीट के लिए बारकोडेड कार्ड बनाए गए है। ताकी कोई रात में अंदर छिप कर नहीं रह सके। साथ ही संदिग्धों की तलाशी की भी व्यवस्था की गई है। इन तमाम दावों के बावजूद पहले ही दिन चोरों ने पोल खोल दी। यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी स्पार्कल में दो बार लाखों रुपए के जेवरों की चोरी हो चुकी है।
ऑनलाइन करवाया था रजिस्ट्रेशन

मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक एम.बी. खिलेरी ने सीसी टीवी में कैद हुए युवक ने नोएडा निवासी व्यापारी प्रभुनाथ मिश्रा के नाम से ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाया था। उसी के आधार पर उसका बारकोडेड एन्ट्री कार्ड बनाया गया था। जिसके जरिए उसने दोपहर में स्पार्कल में प्रवेश किया था। उसने अपनी पहचान सही दी थी या गलत दी थी। इसकी पड़ताल की जा रही है। साथ ही शहर से बाहर निकलने के रास्तों की सीसी टीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो