script6 workers died in chemical poisonous gas accident in sachin gidc | GES KAND : एमडी समेत कर्ताधर्ताओं की भूमिका को लेकर मुंबई में जांच | Patrika News

GES KAND : एमडी समेत कर्ताधर्ताओं की भूमिका को लेकर मुंबई में जांच

- केमिकल की जहरीली गैस हादसे में 6 श्रमिकों की हुई थी मौत...

- हाईकेल कंपनी के 3 कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम मुंबई पहुंची

#हीरा दलाल के नाम फर्जी फर्मे बना कर किए बीस करोड़ के ट्रांजेक्शन

सूरत

Published: January 12, 2022 09:27:43 pm

सूरत. आधा दर्जन श्रमिकों को मौत की नींद सुलाने वाले जहरीली गैस हादसे में क्राइम ब्रांच की एक टीम ने तलोजा मुंबई स्थित बहुराष्ट्रीय हाईकेल कंपनी के तीन कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद एमडी समेत कर्ताधर्ताओं की भूमिका को लेकर जांच शुरू कर दी है। क्राइम ब्रांच ने जांच के लिए एक टीम मुंबई भेजी है, जो मुंबई पुलिस की मदद से इस मामले में कंपनी के प्रबंध निदेशक समेत अन्य कर्ताधर्ताओं से पूछताछ के प्रयास में जुट गई है।
GES KAND : एमडी समेत कर्ताधर्ताओं की भूमिका को लेकर मुंबई में जांच
GES KAND : एमडी समेत कर्ताधर्ताओं की भूमिका को लेकर मुंबई में जांच
बताया जाता है कि पुलिस टीम ने मुंबई के नरीमन प्वॉइंट क्षेत्र में रहने वाले कंपनी के निदेशक समीर के घर पर दबिश दी थी, लेकिन वहां उन्हें कोई नहीं मिला। पुलिस ने वहां से कुछ दस्तावेज जब्त किए है। कंपनी के एमडी समेत किन लोगों की भूमिका सामने आई है और क्राइम ब्रांच किन लोगों से पूछताछ का प्रयास कर रही है, इस बारे में कोई खुलासा नहीं किया जा रहा है।
जांच अधिकारी जेड़एन धासुरा ने बताया कि जो टीम मुंबई भेजी गई, वही जरूरत पडऩे पर कंपनी के एमडी व बोर्ड ऑफ डायरेक्टर समेत मुख्य कर्ताधर्ताओं को समन कर पूछताछ करेगी। इस मामले में बुधवार को कोई नई गिरफ्तारी नहीं की गई है। यहां उल्लेखनीय है कि सचिन जीआईडीसी में 6 जनवरी को हुए हादसे में निकट की मिल में काम रहे 6 श्रमिकों की मौके पर ही दम घुटने से मौत हो गई। जबकि टैंकर चालक समेत बेहोशी सीे हालत में पहुंचे अन्य 23 जनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।
राजकमल चौराहे के पास सुबह करीब चार बजे एक टैंकर चालक द्वारा खतरनाक केमिकल का वहां से निकलने वाली नाले में निस्तारण किया जा रहा था। उस दौरान यह हादसा हुआ। बाद में मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी। क्राइम ब्रांच ने स्थानीय केमिकल माफिया, वडोदरा की संगम एन्वायरों कंपनी संचालकों व विभिन्न तरह की दवाएं बनाने वाली तलोजा मुंबई स्थित बहुराष्ट्रीय कंपनी हाईकेल के तीन कर्मचारियों समेत कुल दस जनों को गिरफ्तार किया था।
-----------------------
सूरत. कतारगाम के एक हीरा दलाल के नाम पर दो फर्जी फर्मे बना कर बीस करोड़ रुपए की जीएसटी ट्रांजेक्शन करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडि़त की शिकायत पर साइबर क्राइम पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। पुलिस के मुताबिक अनिस नाम के एक युवक ने कतारगाम डभोली रोड कैलाशनगर सोसायटी निवासी हीरा दलाल भावेश गाबाणी के साथ जालसाजी की।
भावेश ने अपना बैंक खाता बंद करवाने के लिए अनिस नाम के एक युवक को 2019 आधारकार्ड, पान कार्ड समेत अन्य दस्तावेजों दिए थे। जिनका उपयोग कर उसने धोखे से गाबाणी इंटरप्राइज व नेशनल इंडरप्राइज नाम के दो फर्मो खोल ली। भावेश व उसके पिता धनजी के फर्जी हस्ताक्षर कर उनके नाम से जीएसटी नम्बर भी ले लिया।
फिर इन फर्मो से बीस करोड़ रुपए के व्यापारिक लेनदेन के ट्रांजेक्शन किए। इस बारे में जीएसटी विभाग से पता चलने पर भावेश ने साइबर क्राइम थाने में लिखित शिकायत दी। यहां उल्लेखनीय है कि इससे पहले शहर में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके है।
--------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.