स्विमिंग पूल में डूबने से आठ साल के बच्चे की जान गई

कापडिय़ा हेल्थ क्लब में हादसा, कपड़ा व्यापारी के परिवार में कोहराम

परिजनों ने उठाया सवाल- घटना के वक्त इंस्ट्रक्टर कहां था?

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 16 May 2018, 10:27 PM IST

सूरत.

भटार कापडिय़ा हेल्थ क्लब के स्विमिंग पूल में बुधवार शाम वेसू निवासी कपड़ा व्यापारी के आठ साल के बच्चे की डूबने से मौत हो गई। उसे पानी से निकाल कर न्यू सिविल अस्पताल लाया गया था। ट्रोमा सेंटर में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

न्यू सिविल अस्पताल और पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वेसू वीआइपी रोड पर नंदनवन-2 सोसायटी निवासी पिंकेश पोद्दार मूल रूप से राजस्थान के सीकर जिले के निवासी हैं। वह सूरत में रिंगरोड कपड़ा बाजार के अभिषेक मार्केट में दुकान चलाते हंै। उनका बड़ा पुत्र हर्ष (८) श्री श्री रविशंकर विद्यालय में तीसरी कक्षा में पढ़ता था। स्कूल में छुट्टियां होने के कारण उसने स्विमिंग सीखने के लिए कापडिय़ा हेल्थ क्लब ज्वॉइन किया था। बुधवार को हर्ष रोजाना की तरह हेल्थ क्लब के स्विमिंग पूल में तैरना सीख रहा था। शाम छह बजे वह पूल में डूब गया। लोगों ने उसे पूल से बाहर निकाला और १०८ एम्बुलेंस में न्यू सिविल अस्पताल लाया गया। ट्रोमा सेंटर में चिकित्सकों ने इमरजेंसी उपचार देने का प्रयास किया। परिजन उसे बाद में महावीर अस्पताल भी ले गए, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिए न्यू सिविल अस्पताल ले आई।

 

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
कापडिय़ा हेल्थ क्लब के स्विमिंग पूल में बुधवार को हुई घटना के वक्त इंस्ट्रक्टर कहां था, इस पर परिजनों ने सवाल खड़े किए हैं। हादसे के बाद पुलिस और परिजनों ने सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की। इसमें हर्ष के डूबने के बाद एक व्यक्ति उसे बाहर लाता दिखाई दे रहा है। हर्ष ने दस दिन पहले ही स्विमिंग पूल ज्वॉइन किया था।


ममेरे भाई के साथ जाता था
हर्ष को घर से उसकी मां स्विमिंग पूल लेकर आती थी। परिजनों ने बताया कि भटार क्षेत्र की अमृतकुंज सोसायटी में उसके मामा कमल अग्रवाल रहते हैं। उनके बच्चे भी इसी स्विमिंग पूल में तैरना सीखने जाते हैं। इन्हीं के साथ हर्ष ने वेकेशन शुरू होने पर स्विमिंग पूल जाना शुरू किया था। इस हादसे से परिवार में शोक का माहौल है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned