जैन मंदिर से 85 हजार की चोरी

अडाजण-पाल क्षेत्र में बुधवार रात दो अज्ञात चोर जैन मंदिर से मुकुट, मूर्ति और दान पेटी समेत 85 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। वारदात सीसीटीवी कैमरे में क

By: मुकेश शर्मा

Published: 26 Jan 2018, 08:28 PM IST

सूरत।अडाजण-पाल क्षेत्र में बुधवार रात दो अज्ञात चोर जैन मंदिर से मुकुट, मूर्ति और दान पेटी समेत 85 हजार रुपए का माल चुरा ले गए। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के जरिए जांच शुरू करदी है।

पुलिस के मुताबिक अडाजण-पाल क्षेत्र में सहस्त्रफणा सौभाग्य जैन मंदिर को बुधवार रात करीब नौ बजे पुजारी राजू बारिया बंद कर घर चला गया था। रात करीब ढाई बजे दो चोरों ने मंदिर के दरवाजे का ताला तोड़ दिया और पंचधातू की भगवान की मूर्ति, तीन मुकुट तथा दान पेटी उठा ले गए। सुबह मामला सामने आने के बाद पुजारी और लोगों ने जांच की तो दान पेटी मंदिर के पीछे खेत से बरामद हुई। चोर दान पेटी और सिक्के खेत में ही छोड़ गए। सूचना मिलने पर अडाजण पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज की जांच की। पुलिस ने कल्पेश रसिकलाल शाह की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

दो कोर्ट में टूर्नामेंट की शुरुआत

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में राजस्थान स्पोट्र्स क्लब की ओर से 11वीं वॉलीबाल प्रतियोगिता की शुरुआत गुरुवार दोपहर परवत पाटिया में लिंबायत जोन के सामने एसएमसी पार्टी प्लॉट में की गई। टूर्नामेंट में शुक्रवार तक लीग मैच खेले जाएंगे। डे-नाइट टूर्नामेंट में 27 जनवरी को प्री-क्वार्टर, क्वार्टर एवं सेमी फाइनल मैच और बाद में फाइनल मुकाबला होगा। 28 जनवरी को ओपन टूर्नामेंट होगा। इसमें आठ टीमें भाग लेंगी। गुरुवार दोपहर टूर्नामेंट के उद्घाटन मौके पर क्लब के पदाधिकारी और आमंत्रित मेहमान मौजूद थे।


सूरत के राकेश पांडेय को पुलिस पदक

रेल मंत्रालय के अधीन कार्यरत रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) में सराहनीय कार्य करने वाले 13 जवानों का चयन गौरवशाली पुलिस पदक के लिए किया गया है। इनमें सूरत स्टेशन के सहायक सिक्यूरिटी कमांडेंट (एएससी)/डिप्टी एसपी राकेश पांडेय शामिल हैं। राकेश वर्ष 1992 में उप निरीक्षक के पद पर पहली बार सूरत में नियुक्त किए गए थे। 1999 में वह निरीक्षक के तौर पर नियुक्त किए गए। इसके बाद उन्होंने मुम्बई, सूरत, उधना, भरुच, वड़ोदरा में कार्य किया। वड़ोदरा से एएससी के पद पर पदोन्नति के बाद उन्हें उत्तर-पश्चिम रेलवे में जयपुर स्टेशन पर तैनात किया गया। 26 साल के कार्यकाल में उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं।

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned