scriptक्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 9.95 लाख की ठगी | 9.95 lakh cheated in the name of investment in crypto currency | Patrika News

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 9.95 लाख की ठगी

locationसूरतPublished: Mar 27, 2022 09:04:12 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

क्रिप्टो करेंसी में निवेश के नाम पर 9.95 लाख की ठगी- वराछा-कामरेज क्षेत्र में कई लोगों को रुपए फंसे होने की चर्चा

Surat/ सज्जू कोठारी गैंग के खिलाफ फिर एक बार गुजसीटोक के तहत कसा शिकंजा

File Image

सूरत. सोशल मीडिया पर क्रिप्टो करेंसी निवेश करने पर 24 घंटे में 24 फीसदी कमीशन का झांसा देकर कामरेज के एक व्यापारी के साथ 9.95 लाख की ठगी का मामला सामने आया हैं। सरथाणा पुलिस थाने में दर्ज हुए इस मामले की जांच इको क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है।
पुलिस के मुताबिक कामरेज नीलकंठ रेसिडेंसी उमेश जैन के साथ ठगी हुई। गत जनवरी माह में उन्होंने दोस्तों से पता चलने पर क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट किया था। ट्रोन 24 क्लाउड माइनिंग नाम की एप मोबाइल में डाउनलोड की थी। उसके बाद 3600 रुपए का निवेश कर 600 ट्रोन खरीदे। कुछ समय बाद उनकी राशि बढ़ गई और बैंक खाते से रुपए वापस विड्रो भी हो गए।
इस पर उन्होंने और निवेश किया और फिर अचानक एप बंद हो गई। इस संबंध में सरथाणा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई। बताया जाता हैं कि इस एप में वराछा और कामरेज क्षेत्र के कई लोगों ने लाखों रुपए का निवेश किया था। उनमें कई लोगों के करीब ३७ लाख रुपए फंसे हैं।
————————-
ट्रैफिक पुलिस की आईफोलो कैम्पेन में भ्रष्टाचार का आरोप
सूरत. आरटीआई एक्टिविस्ट संजय इझावा ट्रैफिक पुलिस द्वारा चलाई गई आईफोलो कैम्पेन में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शहर पुलिस आयुक्त व गृहराज्य मंत्री हर्ष संघवी को ज्ञापन दिया है। मामले की जांच की मांग की है। इझावा का आरोप है कि 2020 व 2021 में ट्रैफिक डीसीपी द्वारा चलाए गए जागरुकता कैम्पेन में भ्रष्टाचार हुआ। नियमानुसार बिना कोई टैंकर निकाले 2020 में हार्डिंग समेत प्रचार सामग्री का ठेका दिया गया। उसका भुगतान किया गया। 2021 में भी कोई टैंकर नहीं निकाला गया। उसी ठेकेदार को दुबारा काम सौंपा गया।
——-
वीवर के साथ ७५.८४ लाख धोखाधड़ी
सूरत. सलाबतपुरा पुलिस ने एक वीवर के साथ धोखाधड़ी के आरोप में दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक परवत पाटिया डीजे प्वाइंट में शिवानी इंटरप्राइज के नाम से कारोबार करने वोल दिनेश जांगिड़ व सलाबतपुरा निवासी भरत तालिया ने मिल कर बमरोली रोड आत्मानंद इंडस्ट्रिज के वीवर पीयुष बारडोलीवाला के साथ धोखा किया। गत वर्ष उन्होंने ग्रे विस्कोस कपड़ा उधार लिया लेकिन उसका भुगतान नहीं किया।
——————————
ऑटो रिक्शा गैंग के तीन गिरफ्तार
सूरत. महिधरपुरा पुलिस ने ऑटो रिक्शा में यात्रियों की जेब से नकदी व मोबाइल चुराने वाले गिरोह के तीन जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के मुताबिक भेस्तान महावीरनगर निवासी पवन अग्रवाल, भेस्तान आवास निवासी सरफुद्दीन शेख नव मान दरवाजा निवासी मोहसीन सैयद पिछले कुछ समय सक्रिय थे। मुखबिर की सूचना पर उन्हें लीनीयर बस स्टेण्ड के निकट से पकड़ा गया। उनके कब्जे से मोबाइल समेत साठ हजार रुपए का सामान बरामद हुआ हैं।
————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो