आठ एम्ब्रॉयडरी कारखानेदारों के साथ 98.45 लाख की ठगी!

- जॉबवर्क करवा कर रातो रात फर्म बंद कर फरार हुई पार्टी.. - दलालों समेत चार के खिलाफ सलाबतपुरा थाने में मामला दर्ज #डेढ़ लाख की चोरी में शातिर को पकड़ा - शादी की खरीदारी के लिए सूरत आया था पीडि़त

By: Dinesh M Trivedi

Published: 22 Sep 2021, 08:41 AM IST

सूरत. शहर के आठ एम्ब्रॉयडरी कारखानेदारों के साथ 98.45 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस संबंध में सलाबतपुरा पुलिस ने रिंग रोड से फरार हुई पार्टी के भागीदारों व दलालों समेत चार को नामजद कर जांच शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक, रिंग रोड माली नी वाडी के निकट दुर्गा टेक्सटाइल व दुर्गा फैशन के नाम से कारोबार करने वाले सुमित पाटिल व गोपाल बैरागी ने दलाल रियाज पटेल व जुबैर के साथ मिल कर परेश लालवाला, परेश बोरड़, राजेश बचकानी वाला, भगवान देवानी, जयंती कापडिय़ा, नरेन्द्र कापडिया व विनोद निषाद के साथ धोखाधड़ी की।

गत वर्ष सितम्बर में उन्होंने दलालों के मार्फत पहले उधना मगदल्ला रोड नंद इंडस्ट्रिल एस्टेट में विनायक क्रिएशन व टीवी लालवाला के नाम से एम्ब्रॉयडरी कारखाने चलाने वाले परेश से संपर्क किया। उन्हें समय पर भुगतान का भरोसा दिला कर अप्रेल 2021 तक टुकड़ों में करीब 13.95 लाख रुपए का जॉबवर्क करवा कर माल ले लिया, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया।

भुगतान के लिए लगातार टामलटोल करते रहे। इसी बीच उन्होंने दलालों के जरिए अन्य कारखानेदारों के यहां भी लाखों रुपए का जॉबवर्क करवाया, लेकिन किसी को उसका भुगतान नहीं किया। इसके बाद तैयार माल गायब कर अपनी फर्मो को रातो रात ताला लगा कर फरार हो गए। पैमेंट नहीं मिलने पर सभी व्यापारियों ने सलाबतपुरा थाने में लिखित शिकायतें दी। जिनके आधार पर पुलिस ने सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की।
-------------

डेढ़ लाख की चोरी में शातिर को पकड़ा
- शादी की खरीदारी के लिए सूरत आया था पीडि़त

सूरत. सडक़ हादसे का नाटक रच कर वलसाड़ से आए एक प्रौढ से 1.50 लाख रुपए की चोरी का मामला सुलझाते हुए स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) पुलिस ने एक शातिर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, भाठेना पंचशील नगर निवासी जाकिर शेख उर्फ शाहरुख चौका ने अपने एक साथी के साथ मिल कर वलसाड़ निवासी राजेश अंकलेश्वरिया की जेब से डेढ़ लाख रुपए चुरा लिए थे।

राजेश के पुत्र की शादी थी। वे खरीदारी के लिए गत 20 अगस्त को सूरत आए थे। खरीदारी के बीच वे अठवालाइन्स स्थित एक रेस्टोरंट में चाय नाश्ता करने के लिए गए थे। जब वे रेस्टोरेंट से बाहर निकल रहे थे। उस दौरान जाकिर व उसके साथी ने जानबूझ कर अपने स्कूटर से उन्हें हल्की टक्कर मारी फिर उनके साथ झगड़ा शुरू कर दिया। झगड़े के दौरान बड़ी सफाई से राजेश की जेब से रुपए चुरा लिए और फिर फरार हो गए थे।

इस संबंध में राजेश की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इस बीच मुखबिर की सूचना पर एसओजी ने जाकिर को पकड़ लिया। उसके कब्जे से चुराए गए रुपयों में से आठ हजार रुपए भी बरामद हो गए। पुलिस ने उसके साथी की तलाश शुरू कर दी है। जाकिर शातिर है और उसके खिलाफ खटोदरा में हत्या और सलाबतपुरा में चोरी के मामले दर्ज हो चुके हैं।
--------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned