scriptA big steel cupboard was taken away from Ichhapore's house. Two viciou | इच्छापोर के मकान से स्टील की बड़ी अलमारी उठा कर ले गए थे | Patrika News

इच्छापोर के मकान से स्टील की बड़ी अलमारी उठा कर ले गए थे


- झाबुआ गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार, लूट समेत चार घटनाओं का भेद उजागर

# लाजपोर जेल से गुजसीटोक के पांच आरोपियों को लिया हिरासत में
- ङ्क्षडडोली क्षेत्र में व्यापारियों को धमका कर वसूलते थे रंगदारी

सूरत

Published: December 22, 2021 06:26:46 pm

सूरत. क्राइम ब्रांच ने मध्यप्रदेश के कुख्यात झाबुआ डकैत गिरोह के दो शातिरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1.88 लाख रुपए का सामान जब्त किया है। पकड़े गए आरोपियों में कडोदरा में लूट के साथ इच्छापोर थानाक्षेत्र में चोरी की तीन घटनाओं को अंजाम देना कबूल किया है।
इच्छापोर के मकान से स्टील की बड़ी अलमारी उठा कर ले गए थे
इच्छापोर के मकान से स्टील की बड़ी अलमारी उठा कर ले गए थे
पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर पुणागाम थानाक्षेत्र में सारोली स्थित ओरबिट कॉम्प्लेक्स के निकट से संदिग्ध हालात में मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के सायन गांव निवासी खुशाल किशोरी व देवका गांव निवासी शैतान सिंघाडिया को पकड़ा। दोनों के कब्जे से सोने की दो चेन, दो मोबाइल फोन और एख मोटरसाइकिल जब्त की है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वे अपने साथी नरेश मुनिया के साथ चोरी व लूट के इरादे से सूरत आए थे।
गत 28 नवम्बर को इच्छापोर थानाक्षेत्र के वासंवा गांव में खुली खिडक़ी से एक मकान में घुसे। परिवार के सभी लोग सो रहे थे। वे कमरे में रखी स्टील की बड़ी अलमारी उठा कर बाहर ले आए। अलमारी को निकट के खेत में ले जाकर तोड़ा और सामान चुरा लिया। उसके बाद एक अन्य मकान के बाहर से मोटरसाइकिल चुरा कर सारोली पहुंचे। वहां मोटरसाइकिल छोड़ दी और बस में सवार होकर गांव भाग गए।
इसी तरह के दो माह पूर्व उन्होंने दामका गांव के मकान से भी नकदी और मोबाइल फोन की चोरी करना कबूल किया है। इसके अलावा २०१२ में कामरेज थानाक्षेत्र में अपने साथियों के साथ मिल कर एक बंगले पर धावा बोलने और बंगले में रहने वालों को बंधक बना कर जेवरों समेत कीमती सामान की लूट करना भी कबूल किया है।
आधा दर्जन से अधिक मामलों में पकड़े जा चुके है

क्राइम ब्रांच ने बताया कि दोनों खुशाल और शैतान दोनों हिस्ट्रीशीटर है। शैतान नवसारी, झाबुआ, ओलपाड़ व इच्छापोर थानों में करीब चोरी लूट के आठ मामलों में पकड़ा जा चुका है। जबकि खुशाल सचिन अमरोली, सरथामा, गोधरा, दाहोद में आधा दर्जन मामलों में पकड़ा जा चुका है।
----------------
लाजपोर जेल से गुजसीटोक के पांच आरोपियों को लिया हिरासत में
- ङ्क्षडडोली क्षेत्र में व्यापारियों को धमका कर वसूलते थे रंगदारी

सूरत. डिंडोली पुलिस ने गुजसीटोक के मामले में लाजपोर जेल से मनिया डुक्कर गैंग के पांच आरोपियों को कोर्ट के ट्रांसफर वांरट के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपियों में प्रवीण कोली उर्फ आंबा, दयावान पाटिल उर्फ बंटी, मनोज सोनवणे उर्फ मनिया डुक्कर, अजय खरे व सागर शामिल है। आरोपियों से संगठित रूप से किए अपराधों के बारे में पूछताछ की जा रही है।
हिस्ट्रीशीटर मनिया डुक्कर, दयावान, केलिया अपने साथियों नितिन पाटिल, कोमलसिंह, पिन्टू अहमदाबादी, संतोष लंगड़ा, नरेन्द्र उर्फ कबूतर, विरन पासवान व अन्यों के साथ मिल कर संगठित रूप से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपियों के खिलाफ डिंडोली, उधना, लिम्बायत समेत अन्य थानों में चोरी, मारपीट, लूट व हत्या समेत कई मामले दर्ज हो चुके है।
जेल में रहने के दौरान अपना खर्चा पानी चलाने के लिए वे पेरोल पर रिहा होने वाले अपने साथी के जरिए अन्य साथियों को एकत्र कर डिंडोली क्षेत्र के व्यापारियों को डरा धमका कर उनसे दस हजार रुपए रंगदारी वसूल रहे थे। इस मामले में डिंडोली पुलिस ने नितिन पाटिल, कोमलसिंह, पिन्टू अहमदाबादी व संतोष लंगड़ा को गिरफ्तार किया था। क्राइम ब्रांच ने नरेन्द्र उर्फ कबूतर, विरन को गिरफ्तार कर गुजसीटोक के तहत मामला दर्ज किया था।
----------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.