scriptपिचकारी और रंगो के की खरीद के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी | A crowd of people for the purchase of pichkai and colour | Patrika News

पिचकारी और रंगो के की खरीद के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी

locationसूरतPublished: Mar 20, 2019 04:49:09 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

देर रात तक दुकानों पर लाइन लगाकर लोगों ने खरीद की

file

पिचकारी और रंगो के की खरीद के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी

सूरत
होली त्यौहार की शाम को पिचकारी और रंगों क खरीद के लिए देर शाम सडक़ों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दुकानों पर देर रात तक लोगों की भारी भीड़ लगी रही। सूरत समेत दक्षिण गुजरात में 200 करोड़ रुपए का व्यापार होने की उम्मीद है।
होली के चार-पांच दिन पहले से ही रंग और पिचकारी की दुकानें सज गइ हैं, लेकिन हर साल की तरह इस साल भी लोगों ने अंतिम समय की खरीद पर ही जोर दिया है। इस कारण शहर के भागल, नवसारी बाजार, वराछा, पांडेसरा, लिंबायत, उधना, सिटीलाइट सहित तमाम क्षेत्रों पर सडक़ों पर लोगों की भारी भीड़ रही। इस कारण ट्रैफिक की समस्या भी हुई और लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। होली की पिचकारी और रंगों के साथ ही बतासे, स्प्रे, शक्कर की माला, नारियल और अगरबत्ती आदि की भी बड़ी खरीद हुई। बच्चों को आकर्षित करने के लिए इस बार पिचकारी में भी नई नई वेरायटी उपलब्ध हैं। इसके अलवा रंगों में भी हर्बल कलर और इको फ्रेन्डली कलर भी उपलब्ध हैं। हालाकि इस बार पिचकारी और रंगों की कीमत बढऩे से लोगों का बजट थोड़ा बढ़ गया है, लेकिन इसके बावजूद लोगों में उत्साह रहा। रंगों के विक्रेता का कहना है कि इस बार सूरत और दक्षिण गुजरात में लगभग 200 करोड़ रुपए का व्यापार होने की उम्मीद है। पिचकारी-रंग विक्रेता अनिल गुप्ता का कहना है कि इस बार रंगो का व्यापार ठीक है। दाम बढऩे का कोई असर नजर नहीं आ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो