scriptआर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा | A financially strapped youth reached the hospital to sell kidney | Patrika News

आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा

locationसूरतPublished: Aug 21, 2019 09:55:50 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

बिहार में रहने वाले परिवार को रुपए नहीं भेज पाने से दुखी

आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा

आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा

सूरत.

बिहार में रहने वाले अपने परिवार की जिम्मेदारी निभाने के लिए आर्थिक तंगी से जूझ रहा एक युवक मंगलवार को न्यू सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में पहुंचा और चिकित्सकों से किडनी बेचने की बात कही। चिकित्सक उसकी बात सुनकर चौंक गए। उन्होंने उसे किडनी नहीं बेचने के बारे में समझाया और मेहनत से काम करने की सलाह देकर घर भेज दिया।
राजू सिंह (35) नाम का युवक मंगलवार सुबह न्यू सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में मेडिकल ऑफिसर डॉ. उमेश चौधरी के पास पहुंचा और किडनी बेचने की बात कही। उसने बताया कि परिवार को पैसा भेजना जरूरी है। सभी परिजन बिहार में गांव में रहते हैं। क्या यहां कोई मेरी किडनी खरीद लेगा? यह सुनकर मेडिकल ऑफिसर स्तब्ध रह गए। उन्होंने राजू सिंह से बातचीत कर उसके परिवार की जानकारी ली।
वह पांडेसरा क्षेत्र में रहता है और डाइंग मिल में नौकरी करता है। आर्थिक तंगी के कारण वह अपने परिवार पैसे नहीं भेज पा रहा है। परिवार के भरण-पोषण के लिए वह किडनी बेचने के लिए तैयार है। उसकी व्यथा सुनकर चिकित्सक ने उसे कड़ी मेहनत के साथ कार्य करने की सलाह दी। उसे अंग बेचने के बारे में कानून की जानकारी देकर घर भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो