साइकिल रैली से दिया जागरुकता का संदेश

साइकिल रैली से दिया जागरुकता का संदेश

Sunil Mishra | Publish: Mar, 17 2019 10:02:50 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 10:02:51 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

दांडी नमक सत्याग्रह स्मारक का प्रचार प्रसार करना भी उद्देश्य



नवसारी. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में नवसारी साइक्लिस्ट ग्रुप ने रविवार सुबह बिलीमोरा, सूरत, बारडोली और गणदेवी के साइक्लिस्टों के साथ मिलकर वाहनों के बढ़ते प्रदूषण को नियंत्रित करने तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का संदेश देने के लिए साइकिल रैली निकाली। दांडी के नमक सत्याग्रह स्मारक का प्रचार प्रसार करना भी साइकिल रैली का उद्देश्य है। इसमें दक्षिण गुजरात के करीब 250 साइक्लिस्टों ने हिस्सा लिया। सभी ने लोगों को सप्ताह में दो दिन साइकिल का उपयोग करने से प्रदूषण घटाने का संदेश दिया। उनका कहना था कि इससे लोगों को ताजा हवा भी मिलेगी तथा वाहनों में र्इंधन की खपत कम होने से प्रदूषण भी घटेगा और आर्थिक बचत भी होगी।

patrika

 

साइक्लिस्टों कोमेडल देकर प्रोत्साहित किया

नवसारी से 20 किमी का सफर तय कर दांडी पहुंचे साइक्लिस्टों को महात्मा गांधी के चिन्ह वाला मेडल देकर प्रोत्साहित किया गया। स्वंतत्रता संग्राम की लड़ाई के प्रवेश द्वार दांडी के वैश्विक स्मारक पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को आकर गांधी विचार आत्मसात करने का आह्वान भी किया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned