संक्रमित निकला यूके से आया व्यक्ति

भरुच आये 103 लोग होम आइसोलेशन में

By: विनीत शर्मा

Published: 26 Dec 2020, 09:42 PM IST

भरुच. कोरोना के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद यूके से आए एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। उसे अहमदाबाद में भर्ती किया गया है। बाहर से आई अंतिम फ्लाइट में आए शेष 103 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

बिट्रेन में सामने आए कोरोना के नए स्ट्रेन के बार केंद्र सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सरकार ने यूरोप व मिडल ईस्ट से आने वाली अंन्तर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी है। इन्हीं दिनों भरुच जिले में यूके से पहले 80 और फिर 24 लोग समेत 104 लोग आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अहमदाबाद में ही सभी का टेस्ट कराया था, जिसमें एक की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसे अहमदाबाद में भर्ती किया गया है। शेष एक सौ तीन लोगों को भरुच के लिए रवाना कर दिया गया था। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। इन सभी की नियमित स्वास्थ्य जांच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर माह में क्रिसमस के मौके पर यूरोपियन देश व यूके-कनाडा से रोजगार के लिए स्थाई हो गये भरुच के लोग अपने घर की ओर आते हैं। इसी दौरान विवाह सहित अन्य मांगलिक कार्य भी किए जाते हैं। इस साल कोरोना महामारी के कारण विदेश से आने वाले लोगों की संख्या में उल्लेखनीय कमी देखने को मिल रही है।

स्वास्थ्य विभाग एलर्ट पर

यूके से आने वाले लोगों का भरुच आने से पहले अहमदाबाद में ही टेस्ट कराया जाता है। अंतिम चरण में 104 लोग यूके से आये थे। इसमें से एक की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसे अहमदाबाद में ही भर्ती कराया गया है। भरुच में आये लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग को एलर्ट कर दिया गया है।
डॉ. एम.डी. मोडिया, कलक्टर, भरुच

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned