scriptयूपी के लिए ग्यारह समेत कुल 16 श्रमिक एक्सप्रेस आज होगी रवाना | A total of 16 Shramik Express including eleven for UP will leave today | Patrika News

यूपी के लिए ग्यारह समेत कुल 16 श्रमिक एक्सप्रेस आज होगी रवाना

locationसूरतPublished: May 17, 2020 12:32:27 am

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– सूरत रेलवे स्टेशन से शनिवार को बीस ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों के लिए हुई रवाना
– ओडिशा में चक्रवात के चलते श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के संचालन की नहीं मिली अनुमति

यूपी के लिए ग्यारह समेत कुल 16 श्रमिक एक्सप्रेस आज होगी रवाना

यूपी के लिए ग्यारह समेत कुल 16 श्रमिक एक्सप्रेस आज होगी रवाना

सूरत.

लॉक डाउन के दौरान सूरत से दूसरे राज्यों में जाने वाले लोगों के लिए रविवार को सूरत स्टेशन से 16 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी है। वहीं, शनिवार को भी सूरत स्टेशन से 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों के लिए चलाई गई है। अब सूरत से रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की कुल संख्या 148 हो गई है।
रेल मंत्रालय ने सूरत में रहने वाले दूसरे राज्य के लोगों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है। पहले जहां पांच से आठ ट्रेनें सूरत स्टेशन से चलाई जाती थी। अब श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़ाकर करीब बीस कर दिए हैं। सूत्रों ने बताया कि रविवार को सूरत स्टेशन से अलग-अलग स्टेशनों के लिए 16 श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेनें चलाई जाएगी। वहीं ओडिशा में चक्रवात की आशंका के चलते चार श्रमिक स्पेशल ट्रेन को अनुमति नहीं दी गई है। रविवार को सूरत से रवाना होने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में उत्तरप्रदेश की ग्यारह, बिहार और झारखंड के लिए दो-दो तथा उतराखंड के लिए एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन शामिल है।

शनिवार को सूरत रेलवे स्टेशन से 20 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई गई है। इसमें प्रयागराज के लिए रात एक बजे, देवरिया के लिए रात 2.30 बजे, जसीडीह के लिए 2.30 बजे, मधुबनी के लिए सुबह 4 बजे, फैजाबाद के लिए सुबह 5.30 बजे, आरा के लिए 5.30 बजे, प्रतापगढ़ के लिए सुबह 7 बजे, डालटेनगंज के लिए 8.30 बजे, मिर्जापुर के लिए सुबह दस बजे, लखनऊ के लिए सुबह 11.30 बजे, प्रयागराज के लिए दोपहर एक बजे, जगन्नाथपुर के लिए दोपहर एक बजे, देवरिया के लिए दोपहर ढाई बजे, जौनपुर के लिए शाम चार बजे, जगन्नाथपुर के लिए शाम चार बजे, मिर्जापुर के लिए शाम साढ़े पांच बजे, जौनपुर के लिए शाम सात बजे, बांदा के लिए रात 8.30 बजे, प्रयागराज के लिए रात दस बजे और जौनपुर के लिए रात 11.30 बजे श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो