मिशन फुटपाथ के बच्चों के बनवाए आधार कार्ड

मिशन फुटपाथ के बच्चों के बनवाए आधार कार्ड

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 16 2018 09:39:39 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 09:39:40 PM (IST) Surat, Gujarat, India

बैंक खाता खुलने में होगी आसानी

वापी.

मुस्कान ग्रुप द्वारा मिशन फुटपाथ के तहत स्कूलों में दाखिल करवाए गए छात्रों का बुधवार को आधार कार्ड बनवाया गया। आधारकार्ड बन जाने के बाद इन बच्चों का बैंक खाता खुलने में आने वाली दिक्कत दूर होगी। इससे सरकार से मिलने वाली आर्थिक मदद उनके खाते में जमा हो सकेगी।

 

जानकारी के अनुसार मिशन फुटपाथ के तहत मुस्कान ग्रुप द्वारा काफी समय से फुटपाथ पर रहने वाले और कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के मजदूरों के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। मुस्कान ग्रुप की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में केन्द्र चलाकर 140 बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। इसमें से 17 बच्चों को स्कूल में दाखिल करवा दिया गया है, लेकिन इन छात्रों के पास आधार कार्ड नहीं होने से जरूरी सहायता मिलने में समस्या आ रही थी।

 

बुधवार को चला में सेवा सेतु कार्यक्रम की जानकारी मुस्कान ग्रुप के सदस्यों को होने पर चला स्कूल में दाखिल कराए गए नौ बच्चों का आधार कार्ड बनवा दिया गया। हालांकि इस दौरान कुछ बच्चों का तकनीकी कारण से आधारकार्ड नहीं बन पाया। मुस्कान ग्रुप की रीमा कालानी के अनुसार बाकी बच्चों का आधार कार्ड तहसीलदार कार्यालय में बनवाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि मिशन फुटपाथ के तहत बच्चों को जरूरी सुविधाओं के साथ ही शिक्षा संबंधी सामग्री भी संस्था द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि गरीब बच्चों को पढ़ाई में समस्या न आए।

 


  • शराब के साथ एक गिरफ्तार
    भरुच. अंकलेश्वर शहर पुलिस ने वाघीवाडा मार्ग पर कार्रवाई कर एक मारूति वैन से १.१७ लाख रुपए अंग्रेजी शराब बरामद की। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
    अंकलेश्वर पुलिस ने सूचना पर शनिवार शाम वाघीवाडा मार्ग पर कार्रवाई कर एक संदिग्ध मारूति वैन को रोक कर उसकी तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने वैन से १.१७ लाख की विदेशी शराब व बीयर बरामद की। इस मामले में पुलिस ने अंदाड़ा गांव निवासी हेमंत देवेन्द्र पटेल को गिरफ्तार किया।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned