script

मिशन फुटपाथ के बच्चों के बनवाए आधार कार्ड

locationसूरतPublished: Sep 16, 2018 09:39:40 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

बैंक खाता खुलने में होगी आसानी

surat file photo

मिशन फुटपाथ के बच्चों के बनवाए आधार कार्ड

वापी.

मुस्कान ग्रुप द्वारा मिशन फुटपाथ के तहत स्कूलों में दाखिल करवाए गए छात्रों का बुधवार को आधार कार्ड बनवाया गया। आधारकार्ड बन जाने के बाद इन बच्चों का बैंक खाता खुलने में आने वाली दिक्कत दूर होगी। इससे सरकार से मिलने वाली आर्थिक मदद उनके खाते में जमा हो सकेगी।
जानकारी के अनुसार मिशन फुटपाथ के तहत मुस्कान ग्रुप द्वारा काफी समय से फुटपाथ पर रहने वाले और कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के मजदूरों के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। मुस्कान ग्रुप की ओर से अलग-अलग क्षेत्रों में केन्द्र चलाकर 140 बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। इसमें से 17 बच्चों को स्कूल में दाखिल करवा दिया गया है, लेकिन इन छात्रों के पास आधार कार्ड नहीं होने से जरूरी सहायता मिलने में समस्या आ रही थी।
बुधवार को चला में सेवा सेतु कार्यक्रम की जानकारी मुस्कान ग्रुप के सदस्यों को होने पर चला स्कूल में दाखिल कराए गए नौ बच्चों का आधार कार्ड बनवा दिया गया। हालांकि इस दौरान कुछ बच्चों का तकनीकी कारण से आधारकार्ड नहीं बन पाया। मुस्कान ग्रुप की रीमा कालानी के अनुसार बाकी बच्चों का आधार कार्ड तहसीलदार कार्यालय में बनवाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि मिशन फुटपाथ के तहत बच्चों को जरूरी सुविधाओं के साथ ही शिक्षा संबंधी सामग्री भी संस्था द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि गरीब बच्चों को पढ़ाई में समस्या न आए।

ट्रेंडिंग वीडियो