एबीवीपी अपनी मांग को लेकर समझोते के मूड में नहीं

- वीएनएसजीयू कुलपति नवरात्रि आयोजन को लेकर हुए विवाद के मामले में पुलिस कमिशनर से मिले

By: Divyesh Kumar Sondarva

Updated: 14 Oct 2021, 12:57 PM IST

सूरत.
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में नवरात्रि के आयोजन में उमरा पुलिस और एबीवीपी के बीच हुई मारपीट का मामला सुलझता नजर नहीं आ रहा है। एबीवीपी अभी भी पुलिस पर कारवाई को मांग को लेकर अडग है। वहीं वीएनएसजीयू कुलपति बुधवार को इस विवाद को लेकर पुलिस कमिशनर से मिले।
वीएनएसजीयू परिसर में सोमवार रात को नवरात्रि का आयोजन किया गया था। बिना अनुमति नवरात्रि का आयोजन होने पर उमरा पुलिस इससे बंद करवाने वीएनएसजीयू पोहंची। इस दौरान पुलिस और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी हुई। मामला काफी गरम हो गया। देखते देखते पुलिस और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हो गई। पुलिस ने कई एबीवीपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस थाने के घिराव किया। देर रात तक हंगामा होता रहा। मंगलवार को भी मामला शांत नहीं हुआ। एबीवीपी ने पुलिस कर्मियों पर कारवाई की मांग के साथ वीएनएसजीयू, कलेक्टर कार्यालय और उमरा पुलिस थाने में प्रदर्शन किया। साथ 24 घंटो में कारवाई करने की मांग की। पुलिस कमिशनर ने मामले की जांच के आदेश दिए। बुधवार को वीएनएसजीयू कुलपति इस विवाद को लेकर पुलिस कमिशनर को मिलने पोहंचे। कुलपति और पुलिस कमिशनर के बीच देर तक इस मामले पर चर्चा हुई। शिक्षा जगत में इन दिनों इस मामले में क्या रास्ता निकलता है यह चर्चा का विषय बना हुआ है।कुलपति जल्द से जल्द यह मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे है। तो दूसरी ओर एबीवीपी अपनी मांग को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं है। एबीवीपी ने चेतावनी दी है कि उनकी मांग पूरी नहीं होने पर वो कॉलेजों के बाहर प्रदर्शन कर अपना विरोध जारी रखेंगे। दूसरी ओर एनएसयूआई ने इस मामले में एबीवीपी के खिलाफ कारवाई करने की मांग की है। मामला सुलझने की जगह उलझाता जा रहा है।
- शुरू किया जाएगा प्रदर्शन:
हम अपनी मांग पर बने हुए है। पुलिस के खिलाफ कारवाई होनी चाहिए। ऐसा नहीं होने पर अब कॉलेजों के बाहर प्रदर्शन शुरू किया जाएगा।
- हिमालयसिंह झाला, प्रदेश प्रमुख, एबीवीपी
- उचित मार्ग निकलने का प्रयास
पुलिस कमिशनर से मिलकर घटना का विश्लेषण किया। इस विवाद को सुलझाने का उचित मार्ग निकलने का प्रयास किया जाएगा।
- डॉ. के एन चावड़ा, कुलपति, वीएनएसजीयू
राज्य में कई जगहों पर प्रदर्शन:
सूरत में हुई घटना को लेकर अहमदाबाद और जामनगर में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। सभी एबीवीपी के कार्यकर्ता पुलिस के खिलाफ कारवाई करने की मांग कर रहे हैं।

Show More
Divyesh Kumar Sondarva Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned