आधे अधूरे सडक़ निर्माण के चलते हो रहीं दुर्घटनाएं

आधे अधूरे सडक़ निर्माण के चलते हो रहीं दुर्घटनाएं

Sunil Mishra | Publish: Mar, 17 2019 07:43:32 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

एक अज्ञात युवक सडक़ दुर्घटना का शिकार हो गया


दमण. दमण जिले के खारीवड़ में सडक़ निर्माण के कार्य के चलते काफी दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस निर्माण कार्य से सभी नागरिकों को आवाजाही करने में भी परेशानी हो रही है। इन मार्गों में रात के समय स्ट्रीट लाइट का अभाव एवं सडक़ सुरक्षा के पुख्ता इंतजामों की कमी है। इसके चलते शनिवार रात 10 बजे एक अज्ञात युवक सडक़ दुर्घटना का शिकार हो गया। घायल युवक को स्थानीय नागरिकों ने एम्बुलेंस से मरवड़ पहुंचाया।

बीपीएल नंबर पंजीकरण के लिए प्रस्ताव पास करने की मांग
नवसारी. वृद्धा पेन्शन योजना का लाभ मिलने में हो रही दिक्कत को दूर करने के लिए नपा में बीपीएल नंबर पंजीकरण करने के लिए प्रस्ताव पारित करने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता ने की है।
वृद्धा पेन्शन योजना के लिए नपा द्वारा बीपीएल कार्ड नंबर का पंजीकरण करना होता है, लेकिन नियमानुसार पालिका नपा की सामान्य सभा में प्रस्ताव पास न होने से बीपीएल कार्ड का नंबर नहीं मिलने से पेन्शन योजना के लिए लोग आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। हलपति समाज सेवा मंडल के सहमंत्री व सामाजिक कार्यकर्ता विजय राठौड़ ने इस संबंध में नपा मुख्य अधिकारी दशरथ सिंह गोहिल तथा सभी पार्षदों को ज्ञापन दिया है। इसमें उन्होंने बताया है कि वार्ड नं 11 दशेरी टेकरी क्षेत्र में बीपीएल कार्ड धारक ठाकोर गोपाल राठौड़, बबली ठाकोर राठौड़ और दिनेश बाबू पटेल के पास बीपीएल कार्ड हैं। नगरपालिका में बीपीएल नंबर का पंजीकरण जरूरी है, लेकिन अभी तक नपा आम सभा में इस संबंध में प्रस्ताव तक नहीं लाया गया। इससे बीपीएल कार्ड होने पर भी पेन्शन के लाभ से लोग वंचित हैं। बिना पंजीकरण नंबर के पेन्शन की अर्जी सिटी तहसीलदार के पास मान्य नहीं हो सकती।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned