प्रशासन पर जल्दबाजी में काम निपटाने का आरोप

संघ प्रदेश दमण-दीव में रिबन डवलपमेन्ट के ड्राफ्ट नोटिफिकेशन का कांग्रेस ने विरोध

दमण. संघ प्रदेश दमण-दीव में रिबन डवलपमेन्ट के ड्राफ्ट नोटिफिकेशन का कांग्रेस ने विरोध करते हुए वर्तमान रोड मार्जिन पर ही काम किए जाने का सुझाव देते हुए प्रशासन पर जल्दबाजी में काम निपटाने के आरोप लगाए है। यह आरोप प्रदेश इकाई के अध्यक्ष केतन पटेल ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में लगाए।
पटेल ने बताया कि संघ प्रशासन को 23 मई को चुनाव परिणाम आने तक रुकना चाहिए। कांग्रेस इसका विरोध करेगी, इस वजह से यह जल्दबाजी की जा रही है। प्रशासन दावा कर रही है कि शहरी विस्तार में इसका असर नही होगा परन्तु शहरी विस्तार में भी एमडीआर और ओडीआर रोड है जिसके कारण रोड मार्जिन का यह नियम प्रभावित करेगा। पटेल ने बताया कि गोवा में भी विकास हो रहा है और समुद्र तट के पास जहां पुराने एमडीआर और ओडीआर रोड है, उन्हें तोड़ा-फोड़ा नहीं गया, इससे वहां के लोगों को कोई नुकसान नहीं हुआ है और लोग रोड के निकट सामान्य मार्जिन पर अपना घर बना रहे है।


इस पर जताई आपत्ति


पटेल पहले भी जन सुनवाई में रिबन डवलपमेन्ट के ड्राफ्ट नोटिफिकेशन का तर्कसंगत विरोध दर्ज करा चुके है। दमण-दीव में वर्तमान में विलेज रोड के लिए 6 मीटर, ओडीआर रोड के लिए 10.5 मीटर, एमडीआर रोड के लिए 17.5 मीटर का नियम है, जिसे शहरहित में लागू रखा जाना चाहिए। वहीं, नए प्लान में विलेज रोड 24 मीटर, ओडीआर रोड 30 मीटर, एमडीआर 50 मीटर और स्टेट हाईवे रोड के लिए 75 मीटर है।

Dinesh Bhardwaj
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned