ACHIEVMENT: 11 वर्ष की सिद्धि ने हासिल की सिद्धि

प्लास्टिक ग्लास से बना दिया छह फीट ऊंचा पिरामिड, 23 फ्लोर ऊंचा पिरामिड बनाने पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉड्र्स में नाम दर्ज

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 07 Sep 2020, 09:05 PM IST

सूरत. छठी कक्षा में पढऩे वाली ग्यारह वर्षीय सिद्धि ने लॉकडाउन पीरियड में घर में रहते हुए प्लास्टिक ग्लास से छह फीट से ऊंचा पिरामिड बनाया। इस पिरामिड में ग्लास के 23 फ्लोर बनाने पर इंडिया बुक ऑफ रिकॉड्र्स में नाम दर्ज किया गया है। इस संबंध में सिद्धि ने बताया कि 23 मंजिला छह फीट से अधिक ऊंचा प्लास्टिक ग्लास से तैयार पिरामिड बनाने में उसे छह महीने लग गए। ग्लास का वजन काफी हल्का होने से वह परिवार के सदस्यों के आने-जाने भर से गिर जाता था। बाद में इसमें ब्रीथिंग टेक्नोलॉजी का अध्ययन कर आगे बढ़ाती व बनाती गई। इससे पहले अप्रेल में गुजरात सरकार की ओर से आयोजित कोविड-19 के दो मिनट के इनोवेटिव वीडिय़ो प्रतियोगिता में सिद्धि ने स्टे होम, स्टे सेफ व हाऊ टू बुस्ट इम्युनिटी विषय में पूरे राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया था।

रिकॉड्र्स बुक में दर्ज


सूरत. श्रीहरि सत्संग समिति द्वारा ऑनलाइन आयोजित श्रीहनुमान चालीसा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजन को हिन्द बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स में दर्ज किया गया है। संस्था की ओर से प्राप्त प्रमाणपत्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने ने समिति के पदाधिकारियों को सौंपा। इस मौके पर प्रतियोगिता के मुख्य संयोजक महेश मित्तल ने बताया कि प्रतियोगिता में देश के 25 प्रांतों के 35034 सदस्यों ने ऑनलाइन भाग लिया और 3594 सदस्यों ने 100त्न अंक हासिल किए थे। सभी प्रतियोगियों को ई-सर्टिफिकेट भेजे जाएंगे।

पारसमल बाफना नए अध्यक्ष


सूरत. श्रीजैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, उधना की वार्षिक साधारण सभा सोमवार को उधना के तेरापंथ भवन में आयोजित की गई। वर्चुवल मीटिंग की शुरुआत में साध्वी सम्यकप्रभा ने मंगल उद्बोधन किया और इस सभा में वर्ष 2020-2022 के लिए सभा के नए अध्यक्ष के रूप में पारसमल बाफना का मनोनयन किया गया। बाफना को निवर्तमान अध्यक्ष बसंतीलाल नाहर ने पद हस्तांतरण किया।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned