मामले बढ़े तो सतर्क हुआ प्रशासन

आयुक्त ने किया सोसायटियों का दौरा, लोगों से सावधानी बरतने की अपील, प्रवेश द्वारों पर फिर शुरू की कोरोना जांच

By: विनीत शर्मा

Published: 21 Nov 2020, 06:10 PM IST

सूरत. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे मामलों के बाद केंद्र के राडार पर आए सूरत में भी प्रशासन ने संक्रमण को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। दीपावली बाद शहर में संक्रमण के मामलों में हो रहे इजाफे को देखते हुए मनपा प्रशासन सतर्क हुआ है। मनपा आयुक्त ने ऑडियो और वीडियो संदेश जारी कर लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है। साथ ही विभिन्न सोसायटियों का जायजा लेकर हालात जाने। उधर, शहर में प्रवेश के सभी द्वारों पर एक बार फिर संक्रमण की जांच शुरू कर दी गई है।

दीपावली पर्व के दौरान बाजार में उमड़ी भीड़ संक्रमण के बढऩे की वजह मानी जा रही थी। जानकारों ने आशंका जताई थी कि दीपावली खरीद के दौरान जिस तरह से लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग से परहेज बरत रहे हैं, आने वाले दिनों में यह लापरवाही भारी पडऩे वाली है। दीपावली गुजरते ही यह आशंका सच साबित हुई। बीते कुछ दिनों से शहर में संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ा है। उधर, दिल्ली में बेकाबू हो रहे कोरोना को देखते हुए केंद्र सरकार ने सूरत समेत गुजरात के अन्य शहरों को राडार पर रखा है। केंद्र ने राज्य सरकार को भी एहतियात बरतने की हिदायत दी है।

केंद्र की हिदायत और राज्य सरकार की नसीहत के बाद सूरत मनपा प्रशासन भी हरकत में आता दिखा। शुक्रवार को मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने ऑडियो और वीडियो संदेश जारी कर लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने और एहतियात बरतने की अपील की। उन्होंने वेसू समेत शहर के कई अन्य इलाकों में सोसायटियों का दौरा कर हालात जाने। उन्होंने अधिकारियों को भी कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही शहर के प्रवेश द्वारों पर कैंप लगाकर बाहर से सूरत आने वाले लोगों की कोविड जांच फिर शुरू की गई है। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर भी बाहर से आने वाले लोगों की जांच को लेकर सतर्कता बढ़ाई गई है। साथ ही शहर में भी जांच का दायरा बढ़ाया गया है। शहर में घूम रहे संजीवनी रथों पर भी कोविड जांच की जा रही है। आयुक्त ने इन रथों पर एंटीजन टैस्ट की संख्या बढ़ाने की हिदायत दी है।

COVID-19
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned