scriptMURDER MYSTERY : सूरत में आखिर क्यों लोगों ने शव चौराहे पर रख रोका रास्ता ? | After all, why did people stop the path at Surat at the crossroads? | Patrika News

MURDER MYSTERY : सूरत में आखिर क्यों लोगों ने शव चौराहे पर रख रोका रास्ता ?

locationसूरतPublished: Dec 15, 2019 10:14:26 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

MURDER MYSTERY IN SURAT – पुलिस जांच को लेकर लोगों में रोष- पुलिस ने दो और आरोपियों को यूपी से पकड़ा, दो अन्य फरार – परिजनों ने पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोप – प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का मामला

MURDER MYSTERY : सूरत में आखिर क्यों लोगों ने शव चौराहे पर रख रोका रास्ता ?

MURDER MYSTERY : सूरत में आखिर क्यों लोगों ने शव चौराहे पर रख रोका रास्ता ?

सूरत. प्रॉपर्टी डीलर रामफेर गौतम की सनसनीखेज हत्या को लेकर रविवार को भी पुलिस जांच के खिलाफ लोगों में जबरदस्त रोष देखने को मिला। लोगों ने पुलिस पर मिलीभगत के तहत मुख्य आरोपी श्यामलाल को बचाने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस ने इस मामले में दो और आरोपियों को उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार किया है। हालांकि हत्या की इस साजिश के कर्ताधर्ता बताए जा रहे शातिर आलोक का कोई अता-पता नहीं है। रविवार को सुबह न्यू सिविल अस्पताल में प्रॉपर्टी डीलर रामफेर का पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों के साथ लोग शव लेकर डिंडोली पहुंचे। उन्होंने भेस्तान रोड पर पानी की टंकी के निकट चौराहे पर शव रख कर रास्ता रोक दिया। उन्होंने डिंडोली पुलिस पर अभियुक्तों के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

आरोप, श्यामलाल का बचाव कर रही है पुलिस
परिजनों का आरोप है कि रामफेर की हत्या की साजिश उसके पार्टनर श्यामलाल ने ही रची है। उसी ने शातिर आलोक को पांच लाख रुपए में हत्या की सुपारी दी थी। आलोक ने मुंबई से चार जनों को बुलवा कर हत्या करवाई। उनका दावा है कि पकड़े गए एक आरोपी ज्वालाप्रसाद ने इस बात का खुलासा भी किया है। फिर भी पुलिस श्यामलाल को गिरफ्तार नहीं कर रही है। आलोक व अन्य आरोपियों से रामफेर का कोई लेना देना नहीं था।

शाम को किया अंतिम संस्कार
दोपहर से शाम तक परिजन चौराहे पर शव रख कर जमे रहे। उन्होंने डिंडोली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। बाद में आलाधिकारियों से ठोस कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर उन्होंने शव को वहां से हटाया। शाम को श्मशान यात्रा निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। रात में वराछा अश्विनी कुमार शमशान घाट पर मृतक रामफेर का अंतिम संस्कार किया गया।
MURDER MYSTERY : सूरत में आखिर क्यों लोगों ने शव चौराहे पर रख रोका रास्ता ?
यह था मामला
गौरतलब है कि डिंडोली न्यू बालाजीनगर सोसाटी निवासी रामफेर (45) पुत्र भोलानाथ गौतम गत ५ नवम्बर को रहस्यमय हालात में लापता हो गए थे। परिजनों ने उनकी गुमशुद्गी दर्ज करवा कर पार्टनर श्यामलाल पर आशंका जताई थी। क्योंकि श्यामलाल से कथिततौर प्लॉट्स के ५० लाख रुपए के लेनदेन का विवाद था। फिर भी पुलिस ने एक माह तक कुछ नहीं किया। दबाव बढऩे पर पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर मुंबई से दो आरोपियों मुंबई के जोगेश्वरी निवासी जीतेन्द्र उर्फ ज्वाला प्रसाद यादव व दिवाकर यादव उर्फ लल्ला को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में हत्या का खुलासा होने पर ३९ दिन बाद पुलिस ने सीवरेज लाइन से बोरे में बंद रामफेर का शव बरामद किया था।
उत्तरप्रदेश से दो और आरोपी पकड़े, आलोक के कहने पर बनाया वीडियो
डिंडोली पुलिस का कहना है कि उत्तरप्रदेश से दो और आरोपियों संदीप यादव और रामलोटन यादव को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें सूरत लाने की कवायद चल रही है। डिंडोली रामीपार्क सोसायटी निवासी आरोपी आलोक फरार है उसकी तलाश जारी है। प्राथमिक पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों का कहना है कि वे आलोक के कहने पर ही सूरत आए थे और उसके कहने पर उसी के घर में रामफेर की हत्या की थी। आलोक के कहने पर हत्या का वीडियो भी बनाया था। वहीं, सूत्रों का कहना है कि शातिर आलोक यादव पूर्व में भी कई मामलों में पकड़ा जा चुका है तथा पासा के तहत जेल भी जा चुका है।
हत्या के कारण का खुलासा नहीं
पकड़े गए आरोपियों से हत्या के कारण को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। आलोक की खोजबीन जारी है। उसके पकड़े जाने के बाद ही हत्या करने के कारण की जानकारी मिल पाएगी। अब तक की जांच में रामफेर के पार्टनर श्यामलाल के खिलाफ भी कोई सबूत नहीं मिला है। हालांकि परिजनों से आरोप लगाए हैं, लेकिन उसकी भूमिका के बारे में भी आलोक से पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा।
– जे.के.झाला, पुलिस निरीक्षक, डिंडोली
तथ्य मिले तो होगी कार्रवाई
हत्या की इस साजिश में अब तक की जांच में श्यामलाल की भूमिका को लेकर कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिले हैं। जांच में यदि ठोस साक्ष्य मिलेंगे तो किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। गिरफ्तार कर ठोस कार्रवाई की जाएगी।
– ए.एम.परमार, सहायक पुलिस आयुक्त, बी.डिवीजन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो