scriptदीवाली वेकेशन के बाद एक साथ वीएनएसजीयू के 250 से अधिक कॉलेजों में शुरू होगी परीक्षा | After Diwali vacation exam will start in VNSGU colleges | Patrika News

दीवाली वेकेशन के बाद एक साथ वीएनएसजीयू के 250 से अधिक कॉलेजों में शुरू होगी परीक्षा

locationसूरतPublished: Nov 24, 2021 08:13:33 pm

– वीएनएसजीयू ने ऑनलाइन परीक्षा का निरक्षण करने वाले कर्मचारियों की फीस की तय- दीवाली वेकेशन समाप्त होते ही विभिन्न पाठ्यक्रमों की शुरू हो जाएगी परीक्षा- ऑनलाइन परीक्षा को-ऑर्डिनेटर को प्रति घंटे मिलेंगे 275 रुपए

दीवाली वेकेशन के बाद एक साथ वीएनएसजीयू के 250 से अधिक कॉलेजों में शुरू होगी परीक्षा

दीवाली वेकेशन के बाद एक साथ वीएनएसजीयू के 250 से अधिक कॉलेजों में शुरू होगी परीक्षा

सूरत.
वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) संबध कॉलेजों में दीवाली वेकेशन परीक्षा का दौर शुरू हो जाएगा। खासकर ऑनलाइन परीक्षा को लेकर विवि कड़ी तैयारी कर रहा है। ऑनलाइन परीक्षा के सुपरवाइजर, टेक्नीशियन, को-ऑर्डिनेटर सहित के शैक्षणिक और बिन शैक्षणिक कर्मचारियों की फीस तय की गई है। जिसके अंतर्गत क्लास रूम में आयोजित होने वाली ऑनलाइन परीक्षा की ड्यूटी करने वाले सुपरवाइजर को प्रति घंटे 125 और कंप्यूटर लैब में होने वाली परीक्षा के को-ऑर्डिनेटर को प्रति घंटे 275 रुपए देने का तय किया गया है।
वीएनएसजीयू ने ऑनलाइन परीक्षा और ऑनलाइन एसेसमेंट के लिए परीक्षा सेंटर के साथ एसेसमेंट सेंटर के तौर पर मनाई शैक्षणिक संस्थान को फीस चुकाने के दिशा निर्देश जारी किए है। जिसके अनुसार ऑनलाइन परीक्षा के लिए मात्र क्लास का उपयोग किया जाए तो प्रति घंटे के 30 रुपए या फिर प्रति दिन के 30 रुपए अनुसार फीस चुकाई जाएगी। इन कॉलेजों ने प्रति ब्लॉक में 45 परीक्षार्थियों की अनुमति दी जाएगी। ब्लॉक सुपरवाइजर को प्रति ब्लॉक के प्रति घंटे के अनुसार 125 रुपए की फीस चुकाई जाएगी। तीन से अधिक ब्लॉक होने पर एक एग्जाम सुपरिडेंटेंट की नियुक्ति की जाएगी। जिसे एग्जाम ड्यूटी के प्रति घंटे की 175 रुपए की फीस दी जाएगी।
कंप्यूटर उपयोग अनुसार फीस
जिस कॉलेज में ऑनलाइन एग्जाम के लिए कंप्यूटर का उपयोग होगा उसे प्रति कंप्यूटर के प्रति घंटे के अनुसार 150 रुपए की फीस दी जाएगी या फिर प्रति दिन के 1500 रुपए के अनुसार फीस दी जाएगी। कंप्यूटर लेब में परीक्षा के दौरान एक एग्जाम को-ऑर्डिनेटर की नियुक्ति की जाएगी। जिसे प्रति घंटे 275 रुपए या फिर दिन के 1000 रुपए की फीस देने का तय किया गया है। कंप्यूटर लेब में 30 परीक्षार्थियों की संख्या तय की गई है। इसके साथ ब्लॉक सुपरवाइजर को प्रति ब्लॉक और प्रति घंटे के अनुसार 175 रुपए फीस दी जाएगी। साथ में 40 कंप्यूटर के लिए एक लेब टेक्नीशियन को नियुक्त करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो