कर्नाटक के बाद सी.आर. पाटिल को एमपी में मिली जिम्मेदारी

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के सेमिफाइनल में भाजपा की ओर से नवसारी के सांसद सी.आर. पाटिल को मध्यप्रदेश के इंदौर संभाग में पार्टी की प्रचार कमान संभालने का मौका दिया गया है। पाटिल अपने समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ इंदौर संभाग की 16 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कार्य करेंगे। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। इन विधानसभा चुनावों का असर लघु भारत सूरत में भी देखने को मिल रहा है। सांस

By: मुकेश शर्मा

Published: 25 Nov 2018, 11:51 PM IST

सूरत।वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के सेमिफाइनल में भाजपा की ओर से नवसारी के सांसद सी.आर. पाटिल को मध्यप्रदेश के इंदौर संभाग में पार्टी की प्रचार कमान संभालने का मौका दिया गया है। पाटिल अपने समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ इंदौर संभाग की 16 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कार्य करेंगे। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से जारी हैं। इन विधानसभा चुनावों का असर लघु भारत सूरत में भी देखने को मिल रहा है। सांसद सी.आर. पाटिल को भाजपा ने मध्यप्रदेश के इंदौर संभाग की 16 सीटों में प्रचार कमान सौंपी है।

पाटिल ने इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मैसूर संभाग में प्रचार की कमान संभाली थी और 60 साल में पहली बार 5 विधानसभा सीटों पर पार्टी ने जीत हासिल की थी, जबकि 6 सीटों पर भाजपा मामूली अंतर से हारी थी।

इंदौर संभाग की 16 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार के सिलसिले में ङ्क्षलबायत विधानसभा समेत अन्य विधानसभा क्षेत्रों के सक्रिय कार्यकर्ता और पदाधिकारी दो-तीन दिन में रवाना होंगे। इनमें विधायक संगीता पाटिल, किशोर बिंदल, दिनेश पुरोहित, अमितसिंह समेत अन्य कई पार्षद और कार्यकर्ता शामिल हैं।

10-10 की टीम

पार्टी की रणनीति के मुताबिक सूरत से 10-10 कार्यकर्ताओं की टीम इंदौर संभाग की सीटों पर प्रचार कार्य करेगी। 15 दिन के प्रचार कार्य के दौरान डेढ़ सौ से ज्यादा कार्यकर्ता वहां सक्रिय रहेंगे।सी.आर. पाटिल, सांसद

बच्चों के मामूली विवाद में तीन जनों पर हमला

मान दरवाजा इलाके में बच्चों के बीच मामूली बात को लेकर हुए विवाद की रंजिश में तीन जनों पर धारदार हथियारों से हमला करने का मामला सामने आया है। खटोदरा पुलिस ने इस सिलसिले दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक लिम्बायत मीठीखाडी जमरुख गली निवासी आरिफ सैयद और उसके मित्र धर्मेश, रमेश पर मान दरवाजा 80 फीट रोड निवासी सादिक, सलमान, तबरेज तथा शोएब घडिय़ाली ने हमला किया। मान दरवाजा क्षेत्र में आंबेडकर भवन के निकट सब्जी की लारी लगाने वाले आरिफ के पुत्र का पास ही पटाखों की लारी लगाने वाले सादिक के पुत्र के साथ विवाद हो गया था। सादिक ने आरिफ के पुत्र की पिटाई कर दी। गुरुवार रात करीब ११ बजे आरिफ ने इस बारे में सादिक से शिकायत की तो सादिक और उसके साथियों ने लाठी, डंडो से उस पर हमला कर दिया।

आरिफ के मित्र धर्मेश और रमेश ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो उन्होंने उस पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में तीनों घायल हो गए। उन्हें निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया। धर्मेश की हालत नाजुक बताई जा रही है। खटोदरा पुलिस ने आरिफ की शिकायत पर मामला दर्ज कर सादिक और सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। शोएब और तबरेज फरार हैं। पुलिस ने बताया कि सादिक शातिर है। उसके खिलाफ पहले भी मारपीट के मामले दर्ज हो चुके हैं। पुलिस ने घटना की प्राथमिकी में दर्ज किया है कि आरोपित अवैध रूप से पटाखों की बिक्री कर रहा था।

 

मुकेश शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned