scriptप्लाज्मा दान के बाद अब रक्तदान के लिए भी आगे आए | After plasma donation, now also come forward for blood donation | Patrika News

प्लाज्मा दान के बाद अब रक्तदान के लिए भी आगे आए

locationसूरतPublished: Sep 14, 2020 10:52:31 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– 51 हीरा श्रमिकों ने किया रक्तदान
 

प्लाज्मा दान के बाद अब रक्तदान के लिए भी आगे आए

प्लाज्मा दान के बाद अब रक्तदान के लिए भी आगे आए

सूरत.

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए शहरवासी अब तक प्लाज्मा दान में अग्रणी रहे हैं। अब कोरोना के गंभीर मरीज घटे हैं। जिससे प्लाज्मा की मांग में कमी आई है, लेकिन ब्लड बैंकों में रक्त की कमी अब भी महसूस हो रही है। वराछा की नीलमाधव इम्पेक्स डायमंड कंपनी के 51 कर्मचारियों ने सामाजिक दायित्व समझते हुए रक्तदान कर 30 युनिट रक्त एकत्र किया। यह रक्त यूनिट स्मीमेर अस्पताल के ब्लड बैंक में जमा किया गया है।
वराछा मातावाडी नीलमाधव इम्पेक्स के मालिक जगदीश लुखी और जीवन लुखी ने कर्मचारियों के साथ रक्तदान किया। जगदीश ने बताया कि कोरोना संकट के चलते रक्तदान शिविरों की संख्या घट गई है। ब्लड बैंकों में रक्त की कमी की जानकारी मिलने के बाद कंपनी के कर्मचारियों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। रविवार को 51 कर्मचारी ने समुह में रक्तदान करके शहरवासियों को रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित हुए 200 हीरा श्रमिकों का एन्टीबॉडी टेस्ट करवाया था। इसमें 90 हीरा श्रमिकों ने प्लाज्मा दान किया। जीवन ने बताया कि कंपनी के रक्तदान शिविर में 30 युनिट रक्त जमा हुआ है, जिसे स्मीमेर अस्पताल में जमा करवाया गया है।
—————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो