धनवंतरि रथ के बाद अब दूसरे रथ पर सवार होकर कोरोना से जंग...

- मुख्यमंत्री ने कलेक्टर ऑफिस से कोविड विजय रथ को ई माध्यम से रवाना किया

- दक्षिण गुजरात के सात जिलों में 44 दिन के जनजागृति अभियान की शुरुआत

- सूरत समेत दक्षिण गुजरात के सात जिलों में कोविड जागरूकता अभियान की शुरूआत

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 07 Sep 2020, 10:56 PM IST

सूरत.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को गांधीनगर से ई-माध्यम से राज्य के पांच जोन में ‘कोविड विजय रथ’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सूरत में जिला सेवा सदन, कलेक्टर कार्यालय में सांसद दर्शना जरदोष, कलेक्टर डॉ. धवल पटेल, महापौर डॉ. जगदीश पटेल, जिला विकास अधिकारी एच. के. कोया ने विजय रथ को झंडी दिखाई।

राज्य में अलग-अलग पांच जोन में सूरत, अहमदाबाद, जुनागढ़, भुज, पालनपोर से ई माध्यम से कोविड विजय रथ को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सूरत से रवाना हुआ विजय रथ भरुच, नर्मदा, तापी, नवसारी, वलसाड और डांग जिले में 44 दिन तक घूमेगा और आम जनता को कोविड-19 के प्रति जागरूक करेगा। डॉ. धवल ने बताया कि सूरत शहर और जिले में विजय रथ 7 से 10 सितम्बर के बीच अलग-अलग विस्तारों में जागरूकता फैलाएगा। शहरी क्षेत्र में सिर्फ एक दिन सोमवार को तथा ग्रामिण क्षेत्र में तीन दिन आठ से दस सितम्बर तक विजय रथ जागरूकता प्रोग्राम आयोजित करेगा। इसमें आठ सितम्बर को ओलपाड, अटोदरा, सांधियेर, परिया, सायण, नौ सितम्बर को कामरेज, वेलंजा, अब्रामा, कठोर, अंत्रोली, नवी पारडी और दस सितम्बर को मांगरोल, पिपोदरा ग्राम पंचायत, हथोडा, वेलाछा, कठवाडा, कोसंबा में जाएगा। 11 सितम्बर को भरूच, 12 सितम्बर को अंकलेश्वर, 13 सितम्बर को झगडिय़ा में विजय रथ घुमाया जाएगा।

इसके बाद नर्मदा, राजपीपला, तापी, नवसारी, वलसाड और डांग जिले में विजय रथ जाएगा। केन्द्र और राज्य सरकार की नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन, नई राष्ट्रीय शिक्षण निती, मानवरहित आवक वेरा आकारणी पद्धति, प्रधानमंत्री कृषी इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड की रचना, आत्मनिर्भर भारत की संकल्पना के उपर कला के माध्यम से जानकारी दी जाएगी। कोविड के सामने निर्णायक चरण में पहुंचने के चलते आम लोगों में आत्मविश्वास बढ़े और सावधानी बरतते हुए दूसरे लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। प्रतिदिन 60 किमी की दूरी विजय रथ तय करेगा।

Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned