script

AGRSEN JAYANTI: डिजीटल प्लेटफार्म पर मनाएंगे महोत्सव

locationसूरतPublished: Sep 22, 2020 08:09:46 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

26 सितम्बर से जयंती महोत्सव की होगी शुरुआत, सभी तैयारियां हो गई पूरी, राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे शुरुआत

AGRSEN JAYANTI: डिजीटल प्लेटफार्म पर मनाएंगे महोत्सव

AGRSEN JAYANTI: डिजीटल प्लेटफार्म पर मनाएंगे महोत्सव

सूरत. अग्रोहाधाम के संस्थापक व एक ईंट व एक रुपए का सिद्धांत समाज के समक्ष रखने वाले महाराजा अग्रसेन की 5144वीं जयंती को कोरोना काल में अग्रवाल विकास ट्रस्ट अनूठे ढंग से मनाएगा। जयंती महोत्सव की सभी तैयारियां पूरी हो गई है और 26 सितम्बर से इसकी डिजीटल प्लेटफार्म पर शुरुआत होगी, जिसका विश्वभर में बैठा अग्र समाज साक्षी बनेगा।
ट्रस्ट के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल व सचिव विनय अग्रवाल ने बताया कि महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरुआत 26 सितम्बर शुक्रवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ होगी और कोरोना महामारी के चलते सभी कार्यक्रम सरकारी दिशा-निर्देश में आयोजित किए जाएंगे। महोत्सव में पहली बार सभी कार्यक्रम डिजीटल प्लेटफार्म पर होंगे और इनका लाइव प्रसारण ट्रस्ट के सोशल मीडिया पेज, यू-ट्यूब चैनल सहित विभिन्न डिजिटल माध्यमों से किया जाएगा। तैयारियां इस तरह से की गई है कि विश्वभर में मौजूद अग्र बंधु सूरत के आयोजन को देख सके। ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सुभाष पाटोदिया ने बताया की महोत्सव के दौरान 17 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेनजी की जयंती मनाई जाएगी एवं महोत्सव का समापन 18 अक्टूबर को होगा। इस दौरान मेगा हाउजी, अग्रवाल अचीवर्स, फिट युद्ध, मास्टर शेफ, डिबेट, सलाद डेकोरेशन, केबीसी, ढूंढ़ों तो जाने, स्पाइस ऑफ लाइफ सहित अनेक प्रतियोगिता एवं जयंती माल्यार्पण, चक्षुदाता परिवारों के सम्मान आदि के आयोजन ट्रस्ट की युवा शाखा एवं महिला शाखा द्वारा किया जाएगा। विजेता को ट्रस्ट द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।

राज्यपाल करेंगे महोत्सव की शुरुआत


अग्रवाल विकास ट्रस्ट के उपाध्यक्ष संजय सरावगी ने बताया कि ट्रस्ट द्वारा आयोजित महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव का शुभारम्भ गुजरात के महामहिम राज्यपाल आचार्य देवव्रत डिजीटल माध्यम से करेंगे एवं साथ ही ट्रस्ट का मार्गदर्शन करेंगे। पिछले साल भी जयंती महोत्सव का शुभारम्भ महामहिम राज्यपाल के द्वारा ही किया गया था।

सभी तैयारियां पूरी


आयोजन के लिए ट्रस्ट द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। महोत्सव के लिए सिटीलाइट के महाराजा अग्रसेन भवन में एक सेट बनाया गया है, जहां प्रतियोगिताएं होगी। यहां से सभी डिजीटल प्लेटफार्म पर कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण किया जाएगा। आयोजन के संयोजक अर्जुनदास अग्रवाल, प्रमोद पोद्दार, प्रकाश मोर व समिति प्रतिदिन की तैयारियों का जायजा भी ले रही है।