वायु चक्रवात: तेज हवा से उड़े पतरे और गिरे पेड़

वायु चक्रवात: तेज हवा से उड़े पतरे और गिरे पेड़

Sunil Mishra | Updated: 12 Jun 2019, 10:27:06 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

वापी में बिजली गुल


वापी. वायु चक्रवात का असर वापी और आसपास के क्षेत्रों में भी देखा जा रहा है। बुधवार दोपहर बाद से क्षेत्र में चली तेज हवा और हल्की बरसात के कारण शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई । कई क्षेत्रों में तीन से चार घंटे बाद बिजली आई, जबकि ग्रामीण विस्तारों में बिजली का कम वोल्टेज समस्या का कारण बना रहा। तेज हवा के कारण जीआईडीसी थर्ड फेस में कुछ कंपनियों के पतरे उडक़र सडक़ पर गिरे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में भी झोपड़ों के पतरे उडऩे और पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। उमरगांव में भी पेड़ गिरने के कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। शाम करीब 7 बजे तक चली तेज हवा की वजह से लोग घरों से निकलने से भी बचते रहे। हवा के साथ हुई बूंदाबांदी से वातावरण में ठंडक पसर गई थी। जिससे गर्मी से लोगों को राहत मिली लेकिन कई घंटे तक बिजली गुल रहने और सडक़ों पर पानी भरने के कारण परेशानी भी उठानी पड़ी।


बिजली गिरने से महिला की मौत
वापी से सटे मोटी तंबाडी में मंगलवार शाम बिजली गिरने से 27 वर्षीय महिला की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार गांव के दांती फलिया में मंगलवार शाम को हवा के साथ बरसात शुरू होने पर प्रमिला बेन वारली घर के पीछे पड़ी जलावन लकड़ी को जल्दी-जल्दी घर के अंदर रख रही थी। इस दौरान उसके ऊपर आसमानी बिजली गिरी और मौके पर ही मौत हो गई। आनन-फानन में गांव के लोग उसे लेकर अस्पताल पहुंचे थे लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना का पता चलने के बाद सरपंच व तलाटी भी मौके पर पहुंचे थे और रिपोर्ट बनाकर टीडी और मामलतदार को भेजने की जानकारी दी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned