हवाई यात्रियों को मिलेगी फास्ट फारवर्ड चेक इन सुविधा

सूरत एयरपोर्ट पर पहली बार- अतिरिक्त शुल्क देकर सीधी एंट्री ले सकेंगे, कतार में लगने के झंझट से मिलेगी निजात, इंडिगो ने अपने यात्रियों के लिए शुरू की सेवा

By: विनीत शर्मा

Published: 21 Jul 2021, 08:07 PM IST

सूरत. सूरत एयरपोर्ट पर चेक इन में लगने वाला समय अब कम हो सकता है। इंडिगो ने अपने यात्रियों के लिए फास्ट फारवर्ड सुविधा शुरू की है। इसके तहत जो यात्री लंबी कतार में लगना नहीं चाहते अतिरिक्त शुल्क देकर शार्टकट अपना सकते हैं। इसके लिए फास्ट फारवर्ड का अलग काउंटर है जहां जाकर चेक इन किया जा सकता है।

देश के लगभग सभी एयरपोट्र्स पर अतिरिक्त शुल्क देकर हवाई यात्रियों को फास्ट फारवर्ड की सुविधा मिलती है। सूरत एयरपोर्ट पर अब तक यह सुविधा नहीं मिल रही थी। इंडिगो ने पहल करते हुए अपने यात्रियों के लिए सूरत एयरपोर्ट पर फास्ट फारवर्ड सुविधा शुरू की है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए इंडिगो के यात्रियों को अतिरिक्त शुल्क देना होगा। इस शुल्क को अदा कर उन्हें चेक इन के लिए लगी लंबी कतार से निजात मिल जाएगी और सीधे फास्ट फारवर्ड काउंटर पर जाकर चेक इन कर सकेंगे।

सूरत के यात्री जो दूसरे एयरपोट्र्स पर इस सुविधा का लाभ लेते रहे हैं, पिछले लंबे समय से सूरत एयरपोर्ट पर भी इसकी मांग कर रहे थे। विमानन कंपनियां उनकी इस मांग को अब तक दरकिनार कर रही थीं। इंडिगो ने अब अपने यात्रियों के लिए इस सुविधा को शुरू कर दिया। जानकार मानते हैं कि इंडिगो के बाद स्पाइस जेट और एयर इंडिया भी अपने यात्रियों के लिए यह सुविधा शुरू कर सकती है। इस सेवा के शुरू होने से विमान यात्रियों को अब लंबी कतार में लगना नहीं पड़ेगा।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned