अजमेर दरगाह धमाके का वांछित आरोपी भरुच से गिरफ्तार


नर्मदा परिक्रमा करने आए सुरेश नायर को गुजरात एटीएस ने दबोचा
वर्ष 2007 से चल रहा था फरार, मेले में घूम रहा था

By: Sunil Mishra

Updated: 25 Nov 2018, 10:44 PM IST


भरुच। वापी से दो दिन पहले दुर्दांत नक्सली को पकडऩे के बाद गुजरात के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शनिवार दोपहर राजस्थान के अजमेर दरगाह में हुए बम विस्फोट के वांछित आरोपी को भरुच से गिरफ्तार किया।

 

patrika

एटीएस ने सारी कार्रवाई को गुप्त रखा

वर्ष 2007 में धमाके के बाद से फरार चल रहे आरोपी सुरेश नायर को एटीएस टीम पूछताछ के लिए अहमदाबाद लेकर चली गई। एटीएस ने सारी कार्रवाई को गुप्त रखा और इसकी जानकारी जिला पुलिस तक को नही मिल पाई। धमाके के बाद से आरोपी नायर के चंपत होने के बाद उस तलाश और सूचना देने के लिए दो लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था। एक सप्ताह में गुजरात एटीएस ने दक्षिण गुजरात में दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।


शुक्लतीर्थ गांव में आया था समय बिताने
भरुच तहसील के शुक्लतीर्थ गांव में शनिवार दोपहर करीब तीन बजे एटीएस टीम ने अजमेर दरगाह धमाके के बाद से फरार चल रहे आरोपी नायर को दबोचने में सफलता हासिल की। नायर नर्मदा परिक्रमा करने के लिए यहां आया था और शुक्लतीर्थ मेले का आनंद ले रहा था। उसके शुक्लतीर्थ में आने की सूचना मिलने के बाद एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया।

 

हमला करने के तीन आरोपी गिरफ्तार
वलसाड. करीब डेढ़ महीने पूर्व नगर पालिका कर्मचारी पर हमला करने के तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिन्हें कोर्ट में पेश करने पर दो दिन की पुलिस रिमांड मिली है।
नपा कर्मी और धोबी तालाब निवासी धर्मेश सात अक्टूबर को हालर तालाब के पास से बाइक पर जा रहा था। इस दौरान तरुण नायका, अक्षेश, खालिद शेख और आमिर पठान ने तलवार समेत अन्य हथियारों से उस पर हमला कर दिया। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और सिविल अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। धर्मेश के परिजनों ने चारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। केस दर्ज होने के बाद से चारों फरार चल रहे थे। वहीं, तीन दिन पहले आमिर पठान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद बाकी बचे तीन आरोपियों तरुण नायका, खालिद शेख और अक्षेश को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तीनों को दो दिन की रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार तरुण नायका मारपीट के आरोप में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned