scriptअजमेर दरगाह धमाके का वांछित आरोपी भरुच से गिरफ्तार | Ajmer Dargah blast accused Arrested from Bharuch | Patrika News

अजमेर दरगाह धमाके का वांछित आरोपी भरुच से गिरफ्तार

locationसूरतPublished: Nov 25, 2018 06:06:10 pm

नर्मदा परिक्रमा करने आए सुरेश नायर को गुजरात एटीएस ने दबोचा , वर्ष २००७ से चल रहा था फरार, मेले में घूम रहा था

file

अजमेर दरगाह धमाके का वांछित आरोपी भरुच से गिरफ्तार

भरुच। वापी से दो दिन पहले दुर्दांत नक्सली को पकडऩे के बाद गुजरात के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) ने शनिवार दोपहर राजस्थान के अजमेर दरगाह में हुए बम विस्फोट के वांछित आरोपी को भरुच से गिरफ्तार किया। वर्ष 2007 में धमाके के बाद से फरार चल रहे आरोपी सुरेश नायर को एटीएस टीम पूछताछ के लिए अहमदाबाद लेकर चली गई। एटीएस ने सारी कार्रवाई को गुप्त रखा और इसकी जानकारी जिला पुलिस तक को नही मिल पाई। धमाके के बाद से आरोपी नायर के चंपत होने के बाद उस तलाश और सूचना देने के लिए दो लाख रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था। एक सप्ताह में गुजरात एटीएस ने दक्षिण गुजरात में दूसरी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

शुक्लतीर्थ गांव में आया था समय बिताने


भरुच तहसील के शुक्लतीर्थ गांव में शनिवार दोपहर करीब तीन बजे एटीएस टीम ने अजमेर दरगाह धमाके के बाद से फरार चल रहे आरोपी नायर को दबोचने में सफलता हासिल की। नायर नर्मदा परिक्रमा करने के लिए यहां आया था और शुक्लतीर्थ मेले का आनंद ले रहा था। उसके शुक्लतीर्थ में आने की सूचना मिलने के बाद एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया।

डीजे बंद करवाने गई पुलिस पर हमला


सूरत. नानपुरा क्षेत्र में शुक्रवार मध्यरात्रि बाद डीजे बंद करवाने गई अठवा लाइंस पुलिस पर एक शातिर समेत कुछ लोगों द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पचास जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार मध्यरात्रि बाद करीब डेढ़ बजे पुलिस कंट्रोल रूम को नानपुरा जमरुख गली में अवैध रूप से डीजे बजाए जाने की सूचना मिली थी। अठवा लाइंस थाना पुलिस का रात्रि गश्ती दल डीजे बंद करवाने मौके पर पहुंचा। पुलिस ने डीजे बंद करवाने का प्रयास किया तो सज्जू उर्फ साजिद कोठारी और अकरम अंसारी समेत अन्य करीब ५० लोगों ने पुलिस कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने पुलिस उप निरीक्षक एम.वी. राठौड़, कांस्टेबल रिंकू और विपिन के साथ धक्का-मुक्की की। पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। कुछ ही देर में अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। सज्जू और अकरम समेत अन्य लोग मौके से भाग निकले। पुलिस ने डीजे जब्त कर लिया तथा आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। लोगों का आरोप है कि शादी के कारण डीजे बजाया जा रहा था। पुलिस ने आते ही वहां मौजूद लोगों पर लाठीवार शुरू कर दिया। कई लोगों को डंडे से पीटा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो