scriptशराब का दूषण : खुले आम शराब पीने से रोकने पर शराबियों ने दुकानों पर किया पथराव | Alcohol contamination : Alcoholists pelted stones at shops for stoppin | Patrika News

शराब का दूषण : खुले आम शराब पीने से रोकने पर शराबियों ने दुकानों पर किया पथराव

locationसूरतPublished: May 08, 2021 11:25:05 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– शराब का दूषण- पांडेसरा में बूटलेगरों के साथ साथ शराबियों का भी आतंक- पुलिस की निष्क्रीयता से व्यापारी वर्ग परेशान

शराब का दूषण : खुले आम शराब पीने से रोकने पर शराबियों ने दुकानों पर किया पथराव

शराब का दूषण : खुले आम शराब पीने से रोकने पर शराबियों ने दुकानों पर किया पथराव

सूरत. पांडेसरा क्षेत्र में पुलिस की निष्क्रीयता के चलते बूटलेगर और शराबियों के हौसले इतने बुलंद है कि वे न सिर्फ खुले आम शराब की बिक्री करते है बल्कि खुले में बैठ कर शराब की महफिलें भी सजाते है। अगर उन्हें टोकता है तो उस पर हमला कर देते है। शुक्रवार को पांडेसरा के नागसेन नगर क्षेत्र में ऐसा ही कुछ हुआ।
नागसेन नगर के सामने मारुति इंडस्ट्रियल एस्टेट में सुबह साठे आठ बजे एक व्यापारी की दुकान के ठीक आगे बैठ कर कुछ लोग खुलेआम शराब की महफिल मना रहे थे। व्यापारी ने उन्हें देखा तो उन्हें वहां से हटने के लिए कहा। इस पर वे भडक़ गए। उन्होंने व्यापारी के साथ अभद्र व्यवहार किया और मारपीट कर उतारु हो गए।
शराब का दूषण : खुले आम शराब पीने से रोकने पर शराबियों ने दुकानों पर किया पथराव
व्यापारी ने अन्य व्यापारियों को एकत्र किया और उनका विरोध किया। इस पर शराबियों ने स्थानीय बूटलेगरों को लोगों के के साथ मिल कर ने कारखाने व दुकानों पर पथराव किया और भाग निकले। जिसमें कुछ व्यापारी जख्मी भी हो गए। व्यापारियों से खबर मिलने पर पांडेसरा पुलिस ने भी मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई।
बच्चों के सामने खुले आम बेची और पी जाती है शराब

स्थानीय लोगों का कहना हैं कि पुलिस भले ही सब सलामत होने के दावे करती हो लेकिन पांडेसरा में शराब के अड्डे बंद नहीं हुए है। गलियों में खुले आम घरों के दहलीज पर बैठ कर बूटलेगर शराब की बिक्री करते है। बच्चों के सामने ही खुले आम सडक़ किनारे कहीं भी बैठ कर शराबी शराब का सेवन करते है। यदि कोई आवाज उठाता है तो शराब व बूटलेगरों के लोग उस पर हमला कर देते है। शिकायत करने पर भ्रष्ट पुलिसकर्मियों द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं की जाती है। इस वजह से उनके हौसले बुलंद है। शराब के इस दूषण से स्थानीय व्यापारी व आम नागरिक परेशान है।
नहीं हो रही हैं ठोस कार्रवाई

पांडेसरा क्षेत्र से मनपा के पार्षदों का कहना हैं कि उन्होंने शराब के दूषण तथा व्यापारियों व नागरिकों को इससे हो रही परेशानी के संबंध में कई बार आवाज उठाई है। थाना प्रभारी द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने पर हमने आलाधिकारियों से भी शिकायत की है। लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो रही है। जिसकी वजह से शराब माफियाओं के हौसले बुलंद है और लोग परेशान है।
महिला समेत चार के खिलाफ कार्रवाई

वहीं पांडेसरा पुलिस का कहना हैं कि कोई जख्मी नहीं हुई है। पत्थर मारने से एक दुकान का शीशा टूटा है। घटना के संबंध में उधना हरिनगर शुभ रेजिडेंसी निवासी व्यापारी सुनील बाबू पटेल की प्राथमिकी के आधार पर हिमांशु उर्फ गोलू, विक्की रणबीरे, सूरज उर्फ दादू व विक्की बहन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उप निरीक्षक केडी पटेल घटना की जांच कर रहे है।
——————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो