scriptपांचों आरोपी बरी | all five accused acquitted | Patrika News
सूरत

पांचों आरोपी बरी

नवसारी के बहुचर्चित धृति आत्महत्या का मामला, नवसारी न्यायालय ने शंका का लाभ देकर पांचों को छोडा, फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे धृति के परिजन

सूरतDec 15, 2018 / 09:49 pm

विनीत शर्मा

patrika

पांचों आरोपी बरी

नवसारी. नवसारी के बहुचर्चित धृति आत्महत्या प्रकरण में नवसारी जिला एवं सत्र न्यायालय ने शनिवार को आरोपी व मृतक के पति दिव्येश समेत सभी पांचों आरोपियों को शंका का लाभ देते हुए निर्दोष करार दिया। न्यायालय के इस फैसले से असंतुष्ट धृति के परिजनों ने गुजरात हाईकोर्ट में अपील करने का निर्णय किया है।
जानकारी अनुसार नवसारी के प्रभात स्टोर के मालिक व गोकुलधाम सोसायटी निवासी गोरधन पटेल की पुत्रवधु धृति दिव्येश पटेल ने 6 वर्ष पूर्व गत 23 मार्च 2012 की रात बाथरुम में रुमाल से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने पहले दुर्घटना का मामला दर्ज किया था। धृति के शरीर पर घाव के निशान मिलने से उसके माता-पिता व भाई ने धृति ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया था। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने पहले नवसारी सिविल अस्पताल में और फिर सूरत फॉरेंसिक पीएम करवाया था। धृति की आत्महत्या का मामला शहरभर में चर्चा का विषय बना और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने आंदोलन किया था। लोगों का गुस्सा देख धृति के ससुरालवालों के खिलाफ कार्यवाही करने से कतरा रही पुलिस ने पति दिव्येश समेत ससुर गोरधन पटेल, सास नीरु पटेल, जेठ हिरल पटेल और जेठानी कृति पटेल के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
मामले की जांच पर सवाल उठे तो जांच सीआईडी क्राइम को सोंपी गई थी। दो बार घटना का रिकंस्ट्रक्शन किया गया था। इस दौरान नवसारी जिला न्यायालय और हाईकोर्ट से आरोपियों की जमानत नहीं हो पाई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने बच्चों की देखभाल के लिए धृति की सास नीरु पटेल और जेठानी कृति पटेल को जमानत दी थी। बाद में ससुर गोरधन व जेठ हिरल को भी जमानत मिल गई लेकिन पति दिव्येश को हर बार अपनी जमानत याचिका कोर्ट से वापस लेनी पड़ी थी।
नवसारी जिला एवं सत्र न्यायालय ने इस मामले में शनिवार को फैसला सुनाते हुए दिव्येश समेत पांचों आरोपियों को निर्दोष करार दिया। कोर्ट ने साफ किया कि जांच एजेंसी और धृति के परिजन ठोस तथ्य नहीं रख पाए। इस फैसले से नाराज धृति के परिजनों ने गुजरात हाईकोर्ट में अपील करने का फैसला किया है।
इस वजह से की थी आत्महत्या

नवसारी की धृति चौकसी और दिव्येश पटेल ने वर्ष 2005 में प्रेम विवाह किया था। बताया गया कि दिव्येश के अपने ही शोरूम में काम कर रही एक युवती से भी संबंध थे। इस बात को लेकर दिव्येश और धृति दोनों में आए दिन तकरार होती थी। विवाद बढऩे पर धृति अपने मायके भी चली गई थी, लेकिन बेटे विहान के लिए वह दोबारा दिव्येश के साथ रहने लगी थी। इसके बाद भी दोनों के बीच झगडे बढ़ते गए और धृति ने 23 मार्च 2012 को बाथरुम में रुमाल से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Home / Surat / पांचों आरोपी बरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो