Corona / शहर के सभी रेस्टोरेंट और खाने-पीने की जगह बंद, होम डिलिवरी शुरू रहेगी

जनसेवा केन्द्र भी बंद, सरकारी कार्यालयों में आम जनता के लिए प्रवेश पर रोक
कपड़ा मार्केट और डायमंड यूनिटों को भी स्वैच्छिक बंद के लिए जिला कलक्टर ने की अपील

सूरत. राज्य में कोरोना वायरस का कहर बढऩे से प्रशासन सतर्क हो गया है और कई तहर के कदम उठाए जा रहे है। शुक्रवार को प्रशासन की ओर से शहर के सभी रेस्टोरेंट और खाने-पीने की जगह को 29 मार्च तक बंद कर दिया है। हालांकि इस दौरान होम डिलिवरी का विकल्प खुला रखा गया है।


जिला कलक्टर डॉ. धवल पटेल ने शुक्रवार शाम प्रेसवार्ता के जरिए मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शहर में 459 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया, जबकि जिले में इन लोगों की संख्या 68 है। एहतियात के तौर पर निर्णय किया गया है कि 29 मार्च तक रेस्टोरेंट और खाने-पीने की जगह बंद रखा जाए। इस दौरान लोग होम डिलिवरी मंगवा सकेंगे। इसेक अलावा सरकारी कार्यालयों में आम लोगों के आने पर भी रोक लगा दी गई है। यदि किसी व्यक्ति को आवश्यक काम हो तो वह संबंधित अधिकारी से बातचित कर आ सकता है। शहर में कार्यरत जनसेवा केन्द्रों को भी 29 मार्च तक बंद कर दिया गया है, जिससे आय प्रमाणपत्र से लेकर जरूरी प्रमाणपत्र बनाने की कार्रवाई भी नहीं होगी। आवश्यक मामलों में गुजरात सरकार की पोर्टल पर आवेदन किया जा सकेगा। आरटीओ और सब रजिस्ट्रार कार्यालयों को भी 29 मार्च तक बंद किया गया है। इसके अलावा रेवेन्यू को लेकर जारी मामलों की सुनवाइयों में भी मुद्दत दी जाएगी, जिससे किसी को अन्याय नहीं हो। डायमंड यूनिट, कपड़ा मार्केट और प्रोसेसिंग यूनिट्स के संचालकों से अपील की गई है कि 29 मार्च तक वह स्वैच्छिक रूप से अपना काम-काज बंद रखे।


अप्रेल का राशन भी इसी माह में


कलक्टर डॉ.धवल पटेल ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से एक साथ दो महीने का राशन लोगों को देने का निर्णय किया गया है। इसके लिए आपूर्ति विभाग की ओर से कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जिससे राशन के जो लाभार्थी है उन्हें मार्च और अप्रेल महीने का राशन एक साथ मिल सकेगा।


डूमस और सुवाली बीच भी बंद


पुलिस आयुक्त आर.बी.ब्रह्मभट्ट ने बताया कि डूमस और सुवाली बीच भी सहलानियों के लिए बंद कर दिए गए है। यहां पर पुलिस को तैनात किया गया है, जिससे कोई भी यदि आता है तो उसे रोका जा सके। इसके बावजूद कोई व्यक्ति यदि आदेश का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Corona virus Corona Virus treatment
Show More
Sandip Kumar N Pateel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned