scriptश्राद्ध पक्ष में निभाई विवाह की सभी रस्में, अग्नि की साक्षी में फेरे नवम्बर में | All the rituals of marriage performed in Shraddha Paksha, Witnessed in | Patrika News

श्राद्ध पक्ष में निभाई विवाह की सभी रस्में, अग्नि की साक्षी में फेरे नवम्बर में

locationसूरतPublished: Sep 18, 2019 09:25:17 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

भागवत कथा में विवाह प्रसंग आयोजित

श्राद्ध पक्ष में निभाई विवाह की सभी रस्में, अग्नि की साक्षी में फेरे नवम्बर में

श्राद्ध पक्ष में निभाई विवाह की सभी रस्में, अग्नि की साक्षी में फेरे नवम्बर में

सूरत. श्राद्ध पक्ष के दौरान वेसू के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम प्रांगण में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में बुधवार को रुकमणि विवाह के प्रसंग के साथ-साथ दो जरुरतमंद युवतियों के विवाह का प्रबंध किया और जीवंत झांकी का आयोजन उम्मीद महिला मंडल की ओर से किया गया। इससे पूर्व वक्ता मोहनलाल व्यास ने कथा में बताया कि मां की सेवा स्वयं भगवान की सेवा है। हम मां का ऋण कभी नहीं उतार सकते। जब तक मां का और पितृदेव का आशीर्वाद नहीं लेंगे तब तक ईश्वर की भी कृपा हमें नहीं मिल सकती। कथा के दौरान रुकमणि विवाह प्रसंग आयोजक मंडल ने दो जरुरतमंद युवतियों के विवाह आयोजन की रस्म निभाई गई, दोनों की शादी नवम्बर में होनी तय है। इस दौरान मंडल की संगीता राठी, अनीता राठी, स्मिता मालपानी, कविता काबरा, कोमल अग्रवाल, कविता अग्रवाल आदि मौजूद थी।

विद्याभारती में मनाया हिन्दी दिवस

सूरत. शहर के भटार रोड पर विद्याभारती विद्यालय में हिन्दी दिवस मनाया गया। इस अवसर पर निबंध लेखन, हिन्दी काव्य पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतिभागियों को बैंक ऑफ बडौदा की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर सूरत सिटी क्षेत्र के सहायक महाप्रबंधक वीके जैन, विद्यालय के आचार्य अर्जुनसिंह परमार समेत अन्य कई लोग मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो