scriptवीएनएसजीयू की सभी परीक्षाएं ली जाएगी ऑनलाइन | All VNSGU exams will be taken online | Patrika News

वीएनएसजीयू की सभी परीक्षाएं ली जाएगी ऑनलाइन

locationसूरतPublished: Sep 17, 2021 12:51:02 pm

– कोरोना असर अभी नहीं हुआ समापत, एमसीक्यू प्रणाली पर आधारित होगी परीक्षा

वीएनएसजीयू की सभी परीक्षाएं ली जाएगी ऑनलाइन

वीएनएसजीयू की सभी परीक्षाएं ली जाएगी ऑनलाइन

सूरत.
इस साल भी वीर नर्मद दक्षिण गुजरात की सभी परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी। अभी भी कोरोना का असर समाप्त नही हुआ है। इसलिए एकेडमिक काउंसिल ने सारी परीक्षा ऑनलाइन लेने का तय किया है। परीक्षा एमसीक्यू प्रणाली पर आधारित होगी। जिससे सभी विद्यार्थी परीक्षा ने हिस्सा ले सके और शेक्षिणक कार्य पर इसका कोई प्रभाव ना पड़े।
कोरोना के मामले भले ही कम हुए है, लेकिन इसका असर अभी भी गया नही है। कोरोना के कारण शिक्षा पर काफी प्रभाव पड़ा है। इसके कारण देर से कॉलेज शुरू हुए। परीक्षा के समय पर भी इसका असर हुआ है। इन दिनों तीसरी लहर आने की चेतावनी दी जा रही है। तीसरी लहर को लेकर चर्चा भी शुरू हो गई है। इन संजोगो में वीएनएसजीयू की परीक्षा कैसे ली जाए इस संदर्भ ने रिपोर्ट मंगाई गई थी। इस रिपोर्ट को एक्सेडमिक काउंसिल समक्ष पेस किया गया। रिपोर्ट के आधार पर एकेडमिक काउंसिल ने इस साल भी सभी सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन लेने का तय किया है। जिससे शिक्षा पर इसका कोई असर ना हो। विद्यार्थी आसानी से परीक्षा से सके। तीसरी लहर भी आ गई तो विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से पढ़ाई जारी रख पाएगा। रूरल स्टडी के बीआरएस पाठयक्रम के अलावा सभी सेमेस्टर की परीक्षा ऑनलाइन होगी।
एकेडमिक काउंसिल में मेडिकल संकाय के फिजियोथेरेपी, ऑप्टोमेट्री, नर्सिंग के साथ एजुकेशन और लॉ के भी सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षा ऑनलाइन लेने का तय किया गया है। कंप्यूटर संकाय के अलावा सभी संकायों के यूजी। और पीजी पाठ्यक्रमों के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा ऑफलाइन ली जाएगी। पिछली बार जिस तरह एमसीक्यू प्रश्नपत्र का ढांचा तैयार कर परीक्षा ली गई थी, उसी तरह इस बार भी परीक्षा ली जाएगी।
—-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो