scriptसरपंच और उपसरपंच के बीच आरोप-प्रत्यारोप | Allegations between the Sarpanch and the sub-Sarpanch | Patrika News

सरपंच और उपसरपंच के बीच आरोप-प्रत्यारोप

locationसूरतPublished: Nov 16, 2018 11:07:13 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

हंगामेदार रही छरवाड़ा ग्राम सभा

patrika

सरपंच और उपसरपंच के बीच आरोप-प्रत्यारोप


वापी. अक्सर विवादों में रहने वाली छरवाड़ा पंचायत की ग्राम सभा शुक्रवार को हंगामेदार रही। सभा में सरपंच और उपसरपंच के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बीच जिला पंचायत सदस्य ने भी गांव के विकास काम में भेदभाव का आरोप लगाया।
12 बजे सभा ओसवाल समाज की वाड़ी में शुरू हुई। शुरूआत में ही जिला पंचायत सदस्य भाविक पटेल ने उपसरपंच के खिलाफ विकास कार्य करवाने में भेदभाव का आरोप लगाया। इसके अलावा पेवर ब्लॉक के काम में भी उपसरपंच योगेश पटेल के खिलाफ भाविक पटेल ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि सरपंच तथा उपसरपंच के बीच विवाद के चलते गांव में जरूरी काम भी नहीं हो पा रहे हंै। इस आरोप के बाद दोनों तरफ से आरोप-प्रत्यारोप चलने से काफी देर तक हल्ला हुआ। ग्राम सभा में पेवर ब्लॉक, सीसी टीवी कैमरा लगाने, पानी तथा स्ट्रीट लाइट कई विस्तारों में लगाने की मांग भी की गई। सरपंच उर्मिलाबेन माह्यावंशी ने इस दौरान 14 वित्त आयोग की ग्रान्ट से आगामी दिनों में इन कामों को करने की जानकारी दी। सरपंच ने तलाटी पर नियमित उपस्थित नहीं रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कारण कई काम अटके पड़े हैं।
आत्मदाह के निवेदन को लेकर हंगामा
ग्राम सभा में उपसरपंच योगेश पटेल ने आरोप लगाया कि पूर्व सरपंच कांति पटेल के साथ मिलकर वर्तमान सरपंच उर्मिलाबेन पटेल ने सर्वे नंबर 172/2 में गलत तरीके से बिजली कनेक्शन के लिए एनओसी देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इससे विपुल पटेल समेत कई लोगों ने विद्युत विभाग में परिवार सहित आत्मदाह की चेतावनी दी है। वहीं, सरपंच उॢमला माह्यावंशी ने एनओसी पर किए गए अपने हस्ताक्षर को फर्जी बताते हुए अपने खिलाफ षडय़ंत्र बताया तो उपसरपंच ने इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाने की सलाह दी। इस मामले को लेकर भी हंगामा हुआ। इसे शांत न होता देखकर टीडीओ भी अन्य ग्राम पंचायत में जाने का कारण सामने रखते हुए वहां से चलते बने।

दूसरे चरण की एकता रथयात्रा का स्वागत
वापी. वापी के कई गांवों में शुक्रवार को एकता रथ यात्रा का स्वागत किया गया। दूसरे चरण में एकता यात्रा नगर पालिका विस्तार समेत कई गांवों में पहुंची और लोगों को एकता का संदेश दिया। सुबह एकता यात्रा का हरिया पार्क स्थित एलजी हरिया स्कूल प्रांगण मे जिला पंचायत अध्यक्ष और नपा अध्यक्ष की उपस्थिति में स्वागत किया गया। इस दौरान रथ में मौजूद सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष मणिलाल पटेल, नपा अध्यक्ष टीनाबेन हलपति, उपाध्यक्ष विट्ठल पटेल समेत कई नेता, जिला और तालुका पंचायत सदस्यों समेत भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपस्थित रहकर एकता यात्रा का स्वागत किया। बाद मे रथयात्रा चणोद, करवड, नानी तंबाड़ी, मोटी तंबाड़ी, करमखल समेत तहसील के कई गांवों में एकता रथ यात्रा के पहुंचने पर लोगों ने स्वागत किया।

ट्रेंडिंग वीडियो