scriptअंकलेश्वर जीआईडीसी की दवा कंपनी में भीषण आग | Ankleshwar GIDC drug company fires | Patrika News

अंकलेश्वर जीआईडीसी की दवा कंपनी में भीषण आग

locationसूरतPublished: Feb 04, 2018 08:00:29 pm

करोड़ों का नुकसान, जन हानि नहीं

patrika
अंकलेश्वर. अंकलेश्वर जीआईडीसी में दवाइयां बनाने वाली प्रमुख कंपनी सन फार्मा में शनिवार देर रात भीषण आग लग गई।


आग से कंपनी को करोड़ों रुपए का नुकासन हुआ है। हादसे में किसी जन हानि का समाचार नहीं है। सूचना पर पहुंची दमकल टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से कंपनी और आसपास के क्षेत्रों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की वजह पता नहीं चली है।

साल्वेंट रिकवरी प्लांट में लगी


लोगों के मुताबिक शनिवार रात अचानक सन फार्मास्यूटिकल्स कंपनी के साल्वेंट रिकवरी प्लांट में आग लग गई। आग लगते ही कंपनी में मौजूद कर्मचारियों में हडक़ंप मच गया और अफरा-तफरी में लोग इधर-उधर भागने लगे। जब तक दमकल को सूचना दी जाती, उससे पहले ही प्लांट में केमिकल का जत्था होने के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की ऊंची लपटें दूर तक देखी गईं। यह नजारा देख लोग मौके पर जमा होने लगे। भारी भीड़ के चलते हालात संभालने के लिए पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया। इस बीच सूचना मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। काफी मशक्कत के बाद आग को नियंत्रित किया जा सका।

कारणों की जांच शुरू


सूचना मिलते ही अन्य आला अधिकारियों के साथ ही डिप्टी डायरेक्टर हेल्थ एंड सेफ्टी डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। प्रारंभिक अनुमान के अनुसार आग लगने की वजह स्टेटिक चार्ज बताई जा रही है। आग जिस स्थान पर लगी, वहां सॉल्वेंट के ड्रम और टैंक था। प्लांट पूरी तरह जल गया। दमकल और अन्य विभागों ने आग की वजह जानने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
आए दिन लगती है आग

patrika
अंकलेश्वर जीआईडीसी राज्य का बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। यहां फार्मा और केमिकल की कई बड़ी कंपनियां हैं। ऐसे में अंकलेश्वर जीआईडीसी आए दिन आग के हादसे होते रहते हैं। उद्यमियों और स्थानीय लोगों की ओर से सरकार से कई बार ऐसे हादसों से निपटने के लिए दमकल टीम को आधुनिक उपकरणों से लैस करने की मांग उठती रही है। कई बार ऐसे हादसों में बाहर से भी दमकल टीम बुलानी पड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो