Godadara police station opening : आर्थिक अपराध निवारण शाखा शुरू करने की दोबारा घोषणा !

- गोड़ादरा थाने का उद्घाटन...
- गृह राज्य मंत्री ने की घोषणा

- Godadara police station inaugurated ...
- Minister of State for Home Affairs announced

By: Dinesh M Trivedi

Published: 18 Dec 2020, 05:01 PM IST

सूरत. करीब सात लाख की आबादी वाले लिम्बायत थाने से अलग कर बनाए गए गोड़ादरा थाने का गुरुवार शाम गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने उद्घाटन किया। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी, पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया, नवसारी सांसद सीआर पाटिल, विधायक झंखना पटेल, संगीता पाटिल समेत समेत शहर के अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

इस मौके पर हीरा और कपड़ा उद्योग में होने वाली धोखाधड़ी पर प्रभावी लगाम लगाने के लिए आर्थिक अपराध निवारण शाखा को जल्द कार्यरत करने की एक बार फिर घोषणा की गई। इससे पहले भी इसे क्राइम ब्रांच में कार्यरत करने की घोषणा की गई थी। कुछ नियुक्तियां भी हुई थी, लेकिन फिर कोई काम नहीं हुआ। एक बार फिर क्राइम ब्रांच में ही डिप्टी एसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में फिर से इस शाखा को कार्यरत करने की बात की गई है।

Godadara police station opening : आर्थिक अपराध निवारण शाखा शुरू करने की दोबारा घोषणा !

दो पुलिस निरीक्षक व तीन पुलिस उपनिरीक्षकों समेत 16 पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया है। जल्द ही 34 पुलिसकर्मियों की नियुक्ती कर इस कार्यरत करने का दावा किया गया है।गोडादरा तीन रस्ता पर जन सहयोग से गोडादरा चौकी की इमारत का विस्तार कर बनाए गए गोडादरा थाने में पुलिस निरीक्षक ए.बी. गामित के नेतृत्व में 55 पुलिसकमियों को नियुक्त किया गया है।

थाने का दायरा करीब 11 वर्ग किलोमीटर का है। जिसमें गोडादरा के अलावा देवध गांव, परवत गांव समेत अन्य इलाकों की करीब सवा तीन लाख की आबादी शामिल है। स्थानीय विधायकों व जनता की मांग पर 6 सितम्बर 2019 को गोडादरा थाने का गठन किया गया था।

दूसरे फेस में होंगी तीन हजार नियुक्तियां :


पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि सूरत में शहर पुलिस बल की कमी को पूरा करने के दिशा में प्रयास चल रहे है। 912 नए पदों का सजृन किया गया है। पहले फेस में कुछ नियुक्तियां हुई हैं। अगले साल मोटा वराछा व वेसू थानों के अस्तित्व में आने के साथ दूसरे फेस में 3 हजार 55 नई नियुक्तियां होगी। पुराने वाहनों के नवीनीकरण का काम भी चल रहा है। एसआरपी की दो कंपनियां सूरत को आवंटित की गई है। पिछले छह महीनों में पुलिस ने मास्क व थूकने के लिए सात करोड़ रुपए का दंड वसूला है। कोरोना से 350 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए है और 4 दु:खद मौतें भी हुई है।

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष के लिए गृह राज्य मंत्री रुके रहे :


हाल ही में गुजरात प्रदेश भाजपा के प्रमुख बने नवसारी सांसद सीआर पाटिल की वजह से साढ़े तीन बजे प्रस्तावित कार्यक्रम आधा घंटा देरी से शुरु हुआ। मुख्य अतिथि गृह राज्य मंत्री जाड़ेजा तो समय पर पहुंच गए थे, लेकिन पाटिल के नहीं पहुंचने के कारण वे गेट पर ही रुके रहे।

Godadara police station opening : आर्थिक अपराध निवारण शाखा शुरू करने की दोबारा घोषणा !

वहां अधिकारियों के से बातचीत करते इंतजार करते रहे। इस बीच रेड कारपेट पर कहीं से एक श्वान घुस आया। पुलिसकर्मियों ने उसे भगाया। पाटिल के आने के बाद स्वागत कार्यक्रम हुआ और फिर रिबन काट कर थाने के उद्घाटन किया गया।

नुक्कड़ नाटक के संदेश के बीच ही सोशल डिस्टेन्सिंग की धज्जियां

उद्घाटन समारोह के दौरान कोरोना के प्रति जागृति लाने के लिए नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया। पुलिस के साथ शहर में अलग-अलग स्थानों पर नुक्कड़ नाटक करने वाले परफोर्मिंग आर्ट ग्रुप के युवाओं ने कोरोना से बचाव के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मास्क और सोशल डिस्टेन्सिंग के महत्व को समझाया।

Godadara police station opening : आर्थिक अपराध निवारण शाखा शुरू करने की दोबारा घोषणा !

लेकिन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शामिल हुए आम और खास लोगों कोई जागृति नजर नहीं आई। कार्यक्रम में शामिल हुए सभी नेताओं, अधिकारियों व आम लोगों ने मास्क तो पहन रखे थे। लेकिन बड़ी संख्या और जगह की कमी की वजह से दो गज की दूरी भी कहीं नजर नहीं आई। नेता भी सटे हुए ही दिखे और अधिकारी व आमलोग भी भीड़ का हिस्सा बने हुए थे।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned