scriptदाऊदी बोहरा समुदाय का वार्षिक शैक्षणिक सेमिनार | Annual Academic Seminar of Dawoodi Bohra Community - Educationists inc | Patrika News

दाऊदी बोहरा समुदाय का वार्षिक शैक्षणिक सेमिनार

locationसूरतPublished: Nov 16, 2021 09:36:52 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– धर्मगुरु सैयदना साहब समेत शिक्षाविद सूरत पहुंचे

दाऊदी बोहरा समुदाय का वार्षिक शैक्षणिक सेमिनार

दाऊदी बोहरा समुदाय का वार्षिक शैक्षणिक सेमिनार

सूरत. अल जामिया तुस सैफियाह एकेडेमी के प्रोफेसर व स्नातक इस्तिफादा इल्मियाह नामक आठ दिवसीय शैक्षणिक सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए सूरत पहुंच गए है। इस्लामिक इतिहास व न्यायशा समेत समकालिन विषयों पर विभिन्न सत्रों में होने वाले सेमिनार में वे हिस्सा लेंगे।
इस वर्ष अखलाक (पात्र एवं वर्तन) की थीम पर कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए दाऊदी बोहरा समाज के ५३वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब भी सूरत पहुंच गए है। फिलहाल वे डूमस स्थित उनके आवास पर ठहरे है।
इसी माह के अंत में उनके पिता जन्नतनशीन सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन साहब का जन्म दिन भी मनाया जाएगा। दाऊदी बोहरा समाज के प्रवक्ता हातिम फखरे ने बताया कि सूरत के मेजबानी आंनद की बात है। शैक्षणिक कार्यक्रमों के बाद खेल कूद प्रतियोगिताए खैमल अल रियादा भी आयोजित की जाएगी।
——————————
दस हजार घरों को किट वितरण

सूरत. ७५ मुमुक्षुओं के ऐतिहासिक दीक्षा महोत्सव के लेकर त्यागधर्म के सेवाकीय कार्य का शुभारंभ किया गया। जिसमें सोमवार को शहर के दस हजार जरुरतमंद परिवारों को अनुकंपा किट का वितरण किया गया। किट वितरण कार्यक्रम पांच दिनों तक चलेगा। २९ नवम्बर को आध्यात्मनगरी सूरत में मुमुक्षु दीक्षा लेंगे।
————————
राममंदिर समेत कई स्थानों पर हुआ तुलसी विवाह
सूरत. उद्यातिथी के हिसाब से शहर में सोमवार को भी कई स्थानों पर तुलसी विवाह उत्सव मनाया गया। सोमवार को भटार स्थित राम मंदिर में सोनीपत समाज महिला मंडल द्वारा तुलसी विवाह का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिला मंडल ने हिस्सा लिया। इसी तरह से अंबाजी मंदिर व जहांगीरपुरा स्थित इस्कॉन मंदिर में भी तुलसी विवाह हुआ। मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने तुलसी विवाह आयोजन में हिस्सा लिया।
————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो