चेन्नई के कपड़ा कारोबारी दुरई के खिलाफ एक करोड़ की धोखाधड़ी का एक और मामला

- पहले भी दर्ज हो चुके हैं करीब पांच करोड़ की धोखाधड़ी के दो मामले

 

By: Dinesh M Trivedi

Published: 23 Jun 2021, 10:21 AM IST

सूरत. चेन्नई के कपड़ा कारोबारी पलक दुरई के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस ने आठ अलग- अलग व्यापारियों से एक करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज किया है। दुरई के खिलाफ इससे पहले भी करीब पांच करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के दो अलग- अलग मामले में दर्ज हो चुके हैं। जिनमें अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई हैं।

पुलिस के मुताबिक, तमिलनाडू के चेन्नई निवासी पलक दुरई ने वेसू उधना मगदल्ला रोड वात्सल्य बंगलोज निवासी रुघाराम चौधरी व अन्य व्यापारियों के साथ एक करोड़ 3 लाख 57 हजार 673 रुपए की धोखाधड़ी की। पलक दुरई ने सितम्बर 2017 में टीटी मार्केट में मुकेश ट्रेन्ड्ज के नाम से कपड़े का कारोबार करने वाले रुघाराम से संपर्क किया।

उन्हें भरोसे में लेकर चेन्नई के अलग अलग इलाकों उस्मान रोड, रंगनाथ स्ट्रीट, राजीव गांधी सलाई व वेलाचेरी स्थिथ अपनी स्टार गोल्ड पैलेस टेक्सटाइल की चार अलग अलग शाखाओं के लिए सितम्बर 2017 से 15 जून 2018 के दौरान 17 लाख 56 हजार 459 रुपए का कपड़ा उधार लिया।

इसी तरह से कपड़ा बाजार के अन्य व्यापारियों पंकज भाई से 32.31 लाख, हुक्कमाराम से 21.69 लाख, संपतलाल शाह से 6.51 लाख, मदनलाल चौधरी से 4.93 लाख, अमितभाई से 3.05 लाख, श्रेय जाजू - 3.04 लाख के साथ संपर्क बनाकर उनसे कुल 86 लाख एक हजार 214 रुपए का कपड़ा उधार लिया। लेकिन किसी को उधार लिए गए अलग अलग किस्म के कपड़े का भुगतान नहीं किया।

कुछ समय तक टाल मटोल करने के बाद अपने फोन बंद कर दिए और बात करना ही बंद कर दिया। इस पर पीडि़तों ने सलाबतपुरा थाने में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर पुलिस ने राजस्थान के पाली जिले के बगड़ी के मूल निवासी व्यापारी रुघाराम की प्राथमिकी के आधार पर मामला दर्ज किया हैं। पीडि़त व्यापारी का कहना हैं कि दुरई की चेन्नई में चार शाखाओं में एक बंद हो चुकी है, जबकि तीन चालू है।
उल्लेखनीय है कि दुरई के खिलाफ करीब एक सप्ताह पूर्व ही एक करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था व दो साल पूर्व भी 4.17 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था।

दो सौ से अधिक व्यापारियों के तीस करोड़ बकाया:

चर्चा है कि दुरई के खिलाफ करीब साठ व्यापारियों के साथ छह करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के तीन अलग- अलग मामले दर्ज हो चुके हैं, लेकिन कपड़ा बाजार में उसका दौ सौ से अधिक व्यापारियों के साथ लेनदेन रहा हैं तथा व्यापारियों के कुल मिला कर तीस करोड़़ का पैमेंट अटका होने की चर्चा हैं। बताया जाता हैं कि मामला दर्ज होने के बाद दुरई ने स्थानीय कोर्ट में फिर हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned