हेतल जेम्स के संचालकों के खिलाफ एक और मामला दर्ज


- हीरा व्यापारी से पौने छह करोड़ रुपए की धोखाधड़ी
- Thirty six million rupees fraud from diamond merchant

 

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 23 Jan 2021, 11:17 AM IST

सूरत. विभिन्न हीरा कारोबारियों से करोड़ों रुपए के हीरे उधार लेकर गायब हुए हेतल जेम्स के संचालक व उसके दो भागीदारों के खिलाफ वराछा थाने में पौने छह करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज हुआ है।

पुलिस के मुताबिक वराछा मीनी बाजार डायमंड वल्र्ड स्थित हेतल जेम्स के हीरा कारोबारी तनसुख वाणिया, दिनेश चोड़वडिया व किशन चोड़वडिय़ा ने नियोजित साजिश के तहत मोटा वराछा रीवर हेवन अपार्टमेंट निवासी हीरा व्यापारी अश्विन लाठिया के साथ धोखाधड़ी की। तनसुख ने शुरू में अश्विन से हीरे उधार लेकर समय पर भुगतान किया और अपना विश्वास जमाया।

फिर उसने अपने भागीदारों का भी परिचय करवाया और अश्विन से 5.75 करोड़ रुपए की हीरे उधार लिए। लेकिन उनका समय पर भुगतान नहीं किया। पैमेंट के समय आने पर भागीदारों समेत गायब हो गया। उसके परिजनों ने वराछा थाने में उसकी गुमशुद्गी दर्ज करवा दी ताकी उनसे कोई पैमेंट की मांग नहीं करे।

इस संबंध में पीडि़त द्वारा आर्थिक अपराध शाखा में लिखित शिकायत देने पर वराछा थाने में मामला दर्ज किया गया। यहां उल्लेखनीय है कि हेतल जेम्स के खिलाफ पहले भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था। जिसमें दिनेश उसके पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

भाठेना के व्यापारी के साथ 38.81 लाख की धोखाधड़ी


सूरत. भाठेना स्थित मिलेनियम मार्केट-4 के एक व्यापारी के साथ 38.81लाख की धोखाधड़़ी के आरोप में उधना पुलिस ने दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक कापोद्रा निवासी अंकुर माणिया व पुणागाम निवासी विनू गोहिल ने पाल स्तृति रेजिडेंसी निवासी अमित राघाणी के साथ धोखाधड़ी की। गत वर्ष सितम्बर-अक्टूबर में दोनों ने अमित की कन्हैया टेक्सटाइल से डायमंड लगाने समेत अन्य जॉबवर्क के लिए साडिय़ां ली। फिर न तो साडिय़ां लौटाई और न ही उनका भुगतान किया। इस पर अमित ने उधना थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned