REACTION : पूणागाम इलाके में एक और स्नैचिंग नाकाम


- एक को पीडि़त ने दबोचा तो दूसरे को पुलिस ने पकड़ा
- One was caught by the victim and the other was caught by the police

By: Dinesh M Trivedi

Published: 19 Mar 2021, 10:44 AM IST

सूरत. पुणगाम थानाक्षेत्र में बुधवार रात भी बाइकर्स ने स्नैचिंग का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। आईमाता रोड पर स्कूटर सवार दो जनों ने एक युवक से उसका मोबाइल छीना लेकिन युवक की सतर्कता व हिम्मत के चलते पहले एक और फिर दूसरा भी पकड़ा गया। पुलिस दोनों से पूछताछ में जुटी है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस उप निरीक्षक जेएच राजपूत ने बताया कि पूणागाम सरिता सोसायटी निवासी गोविंद पुत्र रमेश माली बुधवार रात काम खत्म कर पैदल घर लौट रहा था। रात करीब साढ़े नौ बजे वह रघुवीर बिजनेस हब के निकट से गुजर रहा था। उस दौरान एक स्कूटर पर सवार होकर आए दो युवकों ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। उसने चोर-चोर कह कर शोर मचाया और तुरंत उनके पीछे लपका।

भागने की हड़बड़ी में उनका स्कूटर स्लीप हो गया। गोविंद ने उसका मोबाइल छीनने वाले युवक को पकड़ लिया। लेकिन उसका साथी स्कूटर लेकर भाग निकला। तब तक लोग जमा हो गए और खबर मिलते ही पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस पकड़े गए युवक सरदार चौकी निवासी इकबाल सैयद को थाने ले गई।

उससे पूछताछ में उसके साथी नवा कमेला निवासी राम प्रकाश पाटिल का नाम सामने आने पर पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि दोनों दिहाड़ी मजदूर है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को परवत पाटिया इलाके में दो युवकों ने महिला का पर्स छीना था। लोगों ने पीछा कर उनमें से एक को पकड़ लिया था।

दिल्ली व बिहार में साथियों को कपड़ा दिलवाया, पेमेंट मांगने पर धमकी
- मूलचंद व एसटीएम के व्यापारियों के साथ 29.56 लाख की धोखाधड़ी


सूरत. मूलचंद व एसटीएम के दो व्यापारियों के साथ नियोजित साजिश के तहत 29.56 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में सलाबतपुरा पुलिस ने अजन्ता शॉपिंग सेन्टर के एक दलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक भटार के जनतानगर निवासी ओमप्रकाश ताराचंद नारंग व भारत भूषण नंदवानी के साथ रिंग रोड अजन्ता शापिंग सेन्टर में मेघना टेस्सटाइल नाम से कपड़े की दलाली करने वाले दीपक रॉय ने नियोजित साजिश के तहत धोखाधड़ी की।

साजिश के तहत दिल्ली व बिहार में अपने साथियों को बिठाया। फिर 2012-13 में ओमप्रकाश व भारतभूषण को भरोसे में लिया। फिर ओमप्रकाश की मूलचंद मार्केट स्थित टीएन कॉरपोरेशन व भारत भूषण की एसटीएम मार्केट स्थित सोनी टेक्सटाइल व भारत सिल्क मिल्स से कुल 29.56 लाख रुपए का कपड़ा अपने साथियों को दिलवाया। लेकिन समय पर भुगतान नहीं करवाया। टालमटोल के बीच उसके साथी कपड़ा औने पौने दामों में बेच कर फरार हो गए। जब पीडि़तों ने दीपक रॉय से पेमेंट की मांग की तो उन्हें हाथ पांव तोड़ देने की धमकी दी।

वर्ली मटका के अड्डे पर स्टेट विजिलेंस का छापा
- 2.46 लाख का माल जब्त कर एक दर्जन को पकड़ा


सूरत. कापोद्रा थानाक्षेत्र के लक्ष्मण नगर में चल रहे वर्ली मटके के अड्डे पर स्टेट विजिलेंस की टीम ने छापा मार कर 2.46 लाख रुपए का सामान जब्त किया है तथा एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं जुए का अड्डा चलाने वाले चार अन्य को वांछित घोषित किया है।

पिछले कुछ समय से कापोद्रा लक्ष्मण नगर रोड पर दीनदयाल नगर के पास खुली जगह में जुए का यह अड्डा धड़ल्ले से चल रहा था। लेकिन स्थानीय पुलिस इससे बेखबर थी। इस बारे में स्टेट विजिलेंस टीम को शिकायतें मिलने पर पुलिस ने टीम ने औचक छापा मारा। मोबाइल व नकदी समेत अन्य सामान जब्त कर पकड़े गए लोगों के खिलाफ कापोद्रा थाने में मामला दर्ज किया। जुए का अड्डा चलाने वाले चार जनो के तलाश जारी है।
--------------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned