scriptसमुद्र किनारे पड़ी थी एन्टी सोनार डिवाइस | Anti sonar device lying on the beach | Patrika News

समुद्र किनारे पड़ी थी एन्टी सोनार डिवाइस

locationसूरतPublished: Jun 27, 2020 07:45:57 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

डेंजर लिखा देकर लोगों ने बुलाई पुलिस
People called police after writing Danger

समुद्र किनारे पड़ी थी एन्टी सोनार डिवाइस

Anti sonar device

वापी. उमरगाम तहसील के देहरी समुद्र किनारे कैप्सूल आकार की चीज देखकर स्थानीय लोग चौंक गए। जब नजदीक पहुंचे तो उस पर डेंजर लिखा देखकर लोगों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। बाद में पता चला कि यह एन्टी सोनार डिवाइस है।
https://www.youtube.com/watch?v=HtE-VXu9s-E

https://twitter.com/hashtag/SubmarineWarfare?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
समुद्र किनारे पड़ी थी एन्टी सोनार डिवाइस
पुलिस अमले के साथ बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुला लिया गया
मंगलवार को मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने इसे देखा था। डिवाइस पर डेन्जर और कॉल पुलिस लिखा देखकर 100 नंबर को सूचना दी गई। पुलिस वहां पहुंची तो कैप्सूल आकार की डिवाइस देखकर तुरंत पुलिस उपाधीक्षक वीरभद्र सिंह जडेजा को सूचना दी। इसके बाद वहां पुलिस अमले के साथ बम डिस्पोजल स्क्वाड को बुला लिया गया। इसकी सूचना संबंधित एजेन्सियों को देकर बम डिस्पोजल स्क्वाड डिवाइस को सुरक्षित स्थान पर ले गया है। इस बारे में वापी रेंज पुलिस उपाधीक्षक वीरभद्र सिंह जडेजा ने बताया कि डिवाइस का उपयोग सबमरीन या समुद्र की गहराई नापने में किया जाता है। देहरी गांव में पूरे दिन इसकी चर्चा रही और इसे देखने के लिए गांव के लोग पहुंचते रहे।
फीस मांगने वाले विद्यालयों के खिलाफ शिक्षाधिकारी को ज्ञापन
वलसाड. सरकार द्वारा शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश के बीच ऑनलाइन क्लास शुरू कर अभिभावकों से फीस मांगने और स्कूल से कॉपी किताबें खरीदने का दबाव बनाने वाले स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों ने शिक्षाधिकारी को ज्ञापन दिया और कार्रवाई की मांग की है।
पूरे राज्य में ट्यूशन और स्कूल शुरू करने पर प्रतिबंध है। उसके बाद भी स्कूल संचालक ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर छात्रों से फीस जमा करने को कह रहे हैं। कई अभिभावकों का आरोप है कि फीस जमा न करने पर स्कूल से नाम काटने तक की धमकी दी जा रही है। इसकी शिकायत भी लोगों ने अधिकारियों से की थी, लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा था। इससे नाराज अभिभावकों ने शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन देकर फीस के लिए दबाव बनाने वाली स्कूलों पर कार्रवाई की मांग की है। शिक्षाधिकारी ने बताया कि विभाग ने एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है और इस तरह की शिकायत इस हेल्पलाइन नंबर पर दर्ज करवा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो