42.64 लाख की चोरी में मोतीहारी गैंग होने की आशंका

 

- चोरों की एसयूवी पर थी अहमदाबाद पासिंग की फर्जी नम्बर प्लेट

- माल से मात्र 25 मिनट में हुई 42.64 लाख के मोबाइल आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की चोरी

By: Dinesh M Trivedi

Published: 28 Oct 2020, 01:31 PM IST

सूरत. वराछा थाने के ठीक सामने स्थित माल से मात्र 25 मिनट में हुई 42.64 लाख के मोबाइल आदि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की चोरी में पुलिस को बिहार की मोतीहारी गैंग से जुड़े लोगों के लिप्त होने की आशंका है। जिसके चलते गिरोह के शातिरों की टोह लेनी शुरू कर दी है।
पुलिस सूत्रों का कहना हैं कि मोतीहारी गैंग इसी तरह देशभर के कई शहरों में इसी तरह की दुकानों को निशाना बना कर चोरी करती है। मोतीहारी गैंग सूरत में भी कई ऐसे मोबाइल आदि के शो रूम को निशाना बना चुकी है। पुलिस को घटना में इस्तेमाल की गई इनोवा कार के अहमदाबाद पासिंग के नम्बर मिले हैं। जिनकी पड़ताल करने पर पता चला कि वह नम्बर इनोवा कार के किसी अन्य वैरीयंट के थे। घटना में जिस तरह की कार इस्तेमाल हुई, उस नम्बर पर वह कार रजिस्टर्ड नहीं है। चोरों ने कार पर फर्जी नम्बर प्लेट का इस्तेमाल किया होगा।

ऐसे हुई वारदात :
वराछा थाने के ठीक सामने स्थित रिलायंस डिजिटल वल्र्ड माल में सोमवार अलसुबह चोरी हुई थी। एक कार में सवार चार जन आए और शटर तोड़ किस्म के 205 मोबाइल फोन, और 23 टेबलेट आदि ले गए। कुल 42 लाख 64 हजार 864 का माल समेट कर फरार हो गए। मॉल के अलर्ट सिस्टम से जरिए मुंबई मुख्यालय से सूचना मिलने पर प्रबंधक अशोक प्रतापसिंह ने वराछा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned