scriptउन में भी शुरू किया एपीएक्स सर्वे | APX survey also started in unn | Patrika News

उन में भी शुरू किया एपीएक्स सर्वे

locationसूरतPublished: May 17, 2020 07:41:49 pm

कोरोना संक्रमण का पहला केस सामने आते ही पहुंची टीम, गया। एआरआइ और कोम ऑर्बिड मामले चिन्हित करने की कवायद

उन में भी शुरू किया एपीएक्स सर्वे

उन में भी शुरू किया एपीएक्स सर्वे

सूरत. उन में संक्रमण का पहला केस सामने आते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया। एआरआइ और कोम ऑर्बिड मामले चिन्हित करने के लिए एपीएक्स सर्वे शुरू किया गया है।

शहर में कोरोना संक्रमण के मामले में 80 फीसदी लोग ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण तो है, लेकिन कोराना के लक्षण नहीं नजर आ रहे। ऐसे लोग पहले से मनपा के लिए चुनौती बने हुए हैं। इस बीच उन इलाकों से भी कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं, जो अब तक बचे हुए थे। ऐसे सघन आबादी वाले इलाकों को लंबे समय तक संक्रमण से बचाए रखना मनपा के लिए मुश्किल हो रहा है।
सोशल डिस्टेंसिंग के अभाव में संक्रमण का समुदाय से समुदाय में प्रसार लगातार तेज हो रहा है। शहर के अधिसंख्य लोगों ने मास्क को तो अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बना लिया, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर गंभीरता का अभाव देखा जा रहा है। यही वजह है कि संक्रमण अब उन इलाकों में भी पहुंच रहा है, जो अब तक बचे हुए थे।
उन भी अब तक कोरोना संक्रमण से बचा हुआ था, लेकिन अब वहां भी एक संक्रमित सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति लॉकडाउन के बाद घर से बाहर निकला ही नहीं था, फिर भी कोरोना की चपेट में आ गया। उसके बच्चे घर के बाहर निकलते थे। ऐसे में माना जा रहा है कि उनमें भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है।
उन में संक्रमण की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया और हालात का जायजा लिया। स्वास्थ्य टीम ने उन में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यहां भी एपीएक्स सर्वे शुरू कर दिया है। साथ ही पूरे इलाके को डिसइन्फेक्ट किया गया। जानकारों के मुताबिक घनी बस्ती होने के कारण यहां समय रहते उपाय नहीं किए गए तो संक्रमण तेजी से पैर पसार सकता है।

सर्वे में लगाईं 1176 टीमें

मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने बताया कि शहर के सभी जोन में एपीएक्स सर्वे शुरू कर दिया गया है। इसके लिए शहरभर में 1176 टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि उन को लेकर मनपा प्रशासन गंभीर है। महापौर डॉ. जगदीश पटेल व मनपा की हैल्थ टीम के साथ क्षेत्र का जायजा लेकर संक्रमण न फैले इसके लिए व्यवस्थाएं तय की हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो