आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस 4-डी टेक्नोलॉजी सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण

- कीमत 60 लाख रुपए

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 08 Oct 2021, 09:21 PM IST

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल के मरीजों के लिए मां के गर्भ में शिशु की जांच और इलाज में उपयोगी विश्व की सबसे आधुनिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित 4-डी टेक्नोलॉजी युक्त सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण सांसद सी. आर. पाटील ने किया है। इसकी कीमत 60 लाख रुपए बताई गई है।

न्यू सिविल अस्पताल में गायनेक विभाग में आने वाली गर्भवती महिलाओं के लिए नई सोनोग्राफी मशीन वारदात साबित होगी। इस आधुनिक मशीन के आने से अब निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को गर्भस्थ शिशु की जांच और इलाज के लिए निजी अस्पताल के चक्कर लगाने से छूटकारा मिल जाएगा। चिकित्सकों ने बताया कि सिविल अस्पताल में फिटल मेडिसिन विभाग वर्ष 2018 से कार्यरत है।

गर्भस्थ शिशु का समय से बीमारी का पता चलने पर इलाज से उनकी जिंदगी बचाई जा सकती है। इसके अलावा विभिन्न प्रक्रिया जैसे गर्भ में ब्लड ट्रांसफ्यूजन, गर्भस्थ शिशु की बीमारी, सिकलसेल, जिनेटिक काउंसलिंग का कार्य विभाग के द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान डॉ. रागिनी वर्मा, डॉ. बिनोदनी चौहाण, सिंडीकेट सदस्य डॉ. महेन्द्र चौहाण, डॉ. अंजनी श्रीवास्तव, डॉ. केतन नायक, इकबाल कड़ीवाला और गायनेक व रेडियोलॉजी विभाग के चिकित्सक तथा रेजिडेंट उपस्थित रहे।

Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned