विधानसभा चुनाव राजस्थान में और प्रचार दमण से

विधानसभा चुनाव राजस्थान में और प्रचार दमण से

Sunil Mishra | Publish: Oct, 13 2018 06:16:50 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 06:16:51 PM (IST) Surat, Gujarat, India

पाली जिले के प्रवासी राजस्थानियों से की बैठक


दमण. राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के संगठन मंत्री विवेक घाडक़र ने दमण में बसे पाली जिला के राजस्थानियों के साथ बैठक आयोजित की गई। संगठन मंत्री विवेक घाडक़र को राजस्थान पाली जिले के 6 विधानसभा सीट के लिए प्रभारी नियुक्त किया है। भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में दमण में बसे पाली जिले के बाबूङ्क्षसह एस.राजपुरोहित, किरणङ्क्षसह राजपुरोहित, जोगाराम जाट, जोगसिंह, भंवरलाल जाट, विरेन्द्र ङ्क्षसह राजपुरोहित सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
प्रवासी लोग राजस्थान विस चुनाव में सहयोग करें
विवेक घाडक़र ने बताया कि दमण में पाली जिले के प्रवासी लोग हैं वह राजस्थान विधानसभा चुनाव में उनको सहयोग करंे। भाजपा की ओर से जिस व्यक्ति को टिकट मिले उसको जिताना है। वे पाली विधानसभा के सभी विस्तारों में दौरा करेंगे। दमण के साथ वापी में बसे पाली जिले का लोगों के साथ भी बैठक की जाएगी।

 

patrika

गर्भवती महिलाओं को बांटी पौष्टिक आहार सामग्री
दमण. दमण प्रशासन द्वारा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशु की माता को प्रतिमाह साढ़े सात किलोग्राम पौष्टिक आहार सामग्री का वितरण किया जा रहा है। नानी दमण माछी महाजन सभागार में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दमण कलक्टर संदीप कुमार,समाज कल्याण उपसचिव हरमिन्दर सिंह, बीडीओ धमेश दमणिया, माछी महाजन के ट्रस्टी प्रेमाभाई, धमेश मालबारी सहित अन्य सदस्यों ने किया। जिला कलक्टर संदीप कुमार ने कहा कि दमण में स्वाभिमान योजना लागू है। इस योजना में पहले 600 लाभार्थी थे जो अब 1500 तक पहुंच गए हैं। जिन विस्तारों में आंगनवाड़ी नहीं हैं, उनमें आशा और हेल्थ वर्कर्स के माध्यम से गर्भवती महिला और नवजात शिशु की माता की पहचान की जा रही है। इस समय 200 नए लाभार्थियों को शामिल किया है।

डाभेल और कच्चीगांव में भी लगेंगे विशेष जागरुकता शिविर
दमण के डाभेल और कच्चीगांव में भी विशेष जागरुकता शिविर आयोजित किया जाएगा। स्वाभिमान योजना में प्रतिमाह साढ़े सात किलो पौष्टिक सामग्री में गुड़, चावल, गेहूं, चिक्की, मग, सींगदाना, तुवेर आदि दिया जाता है। कार्यक्रम में माछीवाड़ विस्तार के अनेक लोगों को आहार सामग्री के किट दिए गए।

Ad Block is Banned