सहायक चैरिटी कमिश्नर एवं सीए दो दिन के रिमांड पर

सहायक चैरिटी कमिश्नर एवं सीए दो दिन के रिमांड पर

Dinesh M.Trivedi | Updated: 12 Jun 2019, 10:24:54 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

- ब्यूरो करेगा संपत्ति की जांच

सूरत. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को ७५ हजार रुपए की घूस लेते हुए पकड़े गए सहायक चैरिटी कमिश्नर एवं सीए को बुधवार शाम अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक सहायक चैरिटी कमिश्नर के आर.वी.पटेल के कतारगाम डभोली रोड शिवधारा कॉम्प्लेक्स स्थित निवास से फिक्स डिपोजिट एवं पाटण जिले के आम्बापुरा गांव स्थित मूल निवास में बैंक लॉकर होने की जानकारी मिली है। इसके अलावा दोनों निवास स्थानों पर पटेल की चल-अचल संपत्ति की जांच की जा रही है। इसके अलावा उक्त संपत्ति के स्रोतों की जानकारी भी जुटाई जा रही है। उल्लेखनीय है कि एसीबी ने मंगलवार को नानपुरा बहुमाली बिल्डिंग चैरिटी कमिश्नर कार्यालय से आर.वी.पटेल को एक सीए मनीष पच्चीगर के मार्फत ७५ हजार रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पटेल ने एक सामाजिक ट्रस्ट की कार्यकारिणी में फेरबदल की रिपोर्ट मंजूर करने के लिए रिश्वत की मांग की थी।


तीन सौ ट्रस्ट से जुड़ा है मनीष


ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक गोपीपुरा माकुभाई मुन्सिफ शेरी निवासी मनीष पचीगर ने सीए करने के बाद इंटर्नशिप नहीं की थी। न ही सीए संस्थान से मान्यता ली थी। इसके बावजूद वह छोटे बड़े तीन सौ ट्रस्ट से जुड़ा था और उनका कामकाज देख रहा था। सरकारी विभागों में घूस देकर काम करवाने वाले टाउट का काम करता था। इधर, आईसीएआई (दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउन्टेंट ऑफ इंडिया) ने मनीष के सीए होने का खंडन किया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned