आकर्षण रहा ट्रांसजेंडर्स फैशन शो

आकर्षण रहा ट्रांसजेंडर्स फैशन शो

Pradeep Mishra | Publish: Aug, 12 2018 09:24:26 PM (IST) Surat, Gujarat, India

शूरवीरों को समाज के सामने लाना सबका कर्तव्य
डॉ. अनिल काशी मुरारका के ऐम्पल मिशन को सराहा

मुंबई

विपरीत परिस्थितियों में भी अटल इरादे, अदम्य साहस और सतत संघर्ष के बल पर जिंदगी की जंग जीतने वाले देश के कई शूरवीरों को शहर के बीएसई ऑडिटोरियम में शूरवीर पुरस्कार से नवाजा गया। ऐम्पल मिशन की ओर से शुक्रवार रात को आयोजित समारोह में शूरवीरों की सच्ची कहानियों को जान-सुनकर भावनाओं का सागर भी तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ छलक पड़ा। समाजसेवी डॉ. अनिल काशी मुरारका की इस पहल की सभी मेहमानों ने उन्मुक्त कंठों से सराहना की। मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि भावी पीढिय़ों को प्रेरणा देने वाले ऐसे शूरवीरों को समाज के सामने लाना सबका कर्तव्य है। हालांकि इनको सामने लाकर सम्मानित करना भी बेहद कठिन काम है, लेकिन ऐम्पल मिशन टीम ने इसे साकार कर दिखाया। करगिल युद्ध में पैर गंवाने के बावजूद कई मैराथनों में हिस्सा लेने वाले ब्लेड रनर मेजर डीपी सिंह ने कहा कि दिव्यांगता अभिशाप नहीं है। इसे शक्ति बनाओ और जो सोचो, उसे सचकर दिखाओ। गंभीर हादसे में दिव्यांग होने के बाद तैराकी के जौहर दिखाने वाले शम्स आलम ने कहा, भले मैं सौ फीसदी डिजेबल्ड हूं, लेकिन अपने हुनर में दौ सौ फीसदी कैपेबल हूं। समारोह का आकर्षण संगीता मुरारका की ओर से पेश किया गया ट्रांसजेंडर्स फैशन शो रहा। इसमें मिस ट्रांसक्वीन नव्या सिंह के नेतृत्व में नौ ट्रांसजेंडर्स संगीत की धुन पर रंग-बिरंगे परिधानों से सबका ध्यान आकर्षित किया। समारोह का शुभारंभ मीठीबाई कॉलेज के विद्यार्थियों ने गणेश वंदना से किया। ऐम्पल मिशन के सिद्धांत मुरारका टीम ने संगीतमय समारोह की कमान संभाली।
इसलिए बने ये सब शूरवीर
सलमा मेमन झुग्गी झोपडिय़ों में गरीब एवं अनाथ बच्चों को शिक्षित बनाने में जुटी है तो इंसिया दरीवाला तथा आरेफा जोहरी नारी उत्पीडऩ के खिलाफ आवाज बुलंद करने की मुहिम छेड़ रखी है। अपहृत, भटके तथा घर से भागे सैकड़ों बच्चों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने वाली रेलवे पुलिस इंस्पेक्टर रेखा मिश्रा, गरीबों का मुफ्त इलाज करने वाले डॉ. हबीब शेख, मनोरंजन करने वाले चार्ली चैपलिन-2 राजन कुमार, फिल्म ओ माय गॉड फेम गायक अमान त्रिखा, सीक्रेट सुपरस्टार फेम गायिका मेघना मिश्रा, पानी में डूब रहे बच्चों को बचाने वाले सौम्य तथा नागेश को भी सम्मान दिया गया।
पांच रुपए में पेट भर रही दादी की रसोई
उत्तर प्रदेश के नोएडा में दादी की रसोई के जरिए पांच रुपए में प्रतिदिन 500 लोगों को स्वस्थ भोजन उपलब्ध कराने वाले अनूप खन्ना को भी शूरवीर अवार्ड से नवाजा गया। छोटी उम्र के अनूप ने साबित कर दिखाया कि समाज सेवा के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती।
ये अतिथि भी रहे मौजूद
पाश्र्व गायक रूपकुमार राठौड़, सोनाली राठौड़, अभिनेता सूरज थापर, आरिफ खान, बॉबी खन्ना, राज प्रेमी, मिकी मेहता, शाइना एनसी, विनोद शेलार, मनीष मंधाना, नंदन दमानी, मैत्रीबोध परिवार के कृष्णा भारद्वाज प्रमुख थे।

Ad Block is Banned